main page

आयुष्मान की फिल्मों ने दुनियाभर में की 500 करोड़ की कमाई

13 December, 2019 07:12:13 PM

इस कैलेंडर वर्ष में आयुष्मान खुराना (Ayushman khurana) ने अपनी तीन फिल्मों आर्टिकल 15, ड्रीम गर्ल और बाला के जरिए अकेले ही 475 करोड़ रूपए से ज्यादा की कमाई की है। वहीं वैश्विक स्तर पर इसका आकलन करें तो उन्होंने भारत में 330 करोड़ नेट यानि 423 करोड़ ग्रॉस के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय मार्केट (International Market) में ग्रॉस 52 करोड़ रूपए की कमाई की !

नई दिल्ली। इस कैलेंडर वर्ष में आयुष्मान खुराना (Ayushman khurana) ने अपनी तीन फिल्मों आर्टिकल 15 (Article 15), ड्रीम गर्ल (Dream girl) और बाला (Bala) के जरिए अकेले ही 475 करोड़ रूपए से ज्यादा की कमाई की है। वहीं वैश्विक स्तर पर इसका आकलन करें तो उन्होंने भारत में 330 करोड़ नेट यानि 423 करोड़ ग्रॉस के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय मार्केट (International Market) में ग्रॉस 52 करोड़ रूपए की कमाई की ! इस वक्त आश्चर्यजनक रूप से आयुष्मान ने न केवल कैश काउंटर्स पर बेहतर परफॉरमेंस (Performence) दिया है, बल्कि आलोचनात्मक रूप से भी उन्होंने अविश्वसनीय प्रशंसा प्राप्त की है। अपनी प्रचंड लहर के बल पर आयुष्मान ने लगातार 7 हिट फिल्में दी हैं और उनकी आने वाली फिल्में भी सफलता का इशारा कर रहीं हैं !

 

मुझे चाहिए आंख खोलने वाला कंटेट
अपने इस असाधारण वर्ष के बारे में आयुष्मान ने कहा, “यह मेरे लिए एक आंख खोलने वाला वर्ष रहा है। यह साल काफी खास रहा है और इसने इस मामले में मेरा विश्वास (believe) बढ़ा दिया है कि, मुझे केवल वही कंटेट (Content) चाहिए जो बिल्कुल फ्रेश, विघटनकारी, अद्वितीय और प्रयोगात्मक हो, क्योंकि दर्शकों को मुझसे इसी की उम्मीद है। दर्शकों के साथ ही आलोचकों से भी इस तरह की प्रेम और प्रशंसा प्राप्त करना मेरे लिए काफी सुखद रहा है।”

 

फिल्म के जरिए दर्शकों को देना चाहता हूं संदेश
आयुष्मान ने कहा कि सफलता ने उन्हें कई बेहतरीन सबक दी है और वे दर्शकों को स्क्रीन पर सर्वश्रेष्ठ फिल्में देने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा, “मैं उन फिल्मों की तलाश करने का प्रयास करता हूं, जिसके बारे में मुझे लगता है कि वे दर्शकों के मनोरंजन के साथ ही अपनी कहानी के जरिए एक संदेश देने के लिए भी सराहना प्राप्त करेंगी। मेरे लिए, यह मेरा सबसे बड़ा वर्ष रहा है और चीजों ने मेरे लिए जिस तरह काम किया, उससे मुझे कई सीख मिली है। एक अभिनेता के रूप में ये निष्कर्ष मेरे लिए अमूल्य (Priceless) हैं और आगे चलकर मैं इन्हें अपनी कंटेट के चयन विकल्पों को तौर पर लागू करूंगा।”

 

फिल्म निर्माताओं को दिया सफताओं का श्रेय
लोगों को बताने के लिए अविश्वसनीय रूप से अव्यवस्था को तोड़ने वाले दूरदर्शी निर्देशकों के साथ जुड़ाव को खुद के लिए भाग्यशाली मानने वाले आयुष्मान ने अपने फिल्म निर्माताओं को अपनी सफलता का श्रेय दिया है। आयुष्मान ने कहा, “रचनात्मक ( रूप से मुझे बेहतरीन तरीके से प्रस्तुत करने का मौका प्रदान करने वाली इस तरह की फिल्मों और मेरी सफलता का श्रेय फिल्म निर्माताओं (director) को देता हूं। मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूं कि उन्होंने मुझपर भरोसा किया। मुझे लगता है कि मुझपर दर्शकों के लिए अच्छी फिल्में देने की जिम्मेदारी है और यह दबाव मेरे लिए अच्छा है, क्योंकि यह बेहतरीन कंटेट की तलाश करने की मेरी भूख को बनाए रखेगा।”


Ayushman khuranaarticle15Dream girlBalaBox officeBollywoodInternational marketआयुष्मान खुरानाआर्टिकल 15ड्रीम गर्ल
loading...