main page

भानुशाली स्टूडियो लिमिटेड है भारतीय सिनेमा के सबसे अनोखे और प्रतिष्ठित प्रोडक्शन स्टूडियोज में से एक

Updated 22 May, 2023 05:39:50 PM

निर्माता विनोद भानुशाली ने न केवल एंटरटेनमेंट करने बल्कि एगेज और एजुकेट करने के मकसद से अपना प्रोडक्शन हाउस 'भंसाली स्टूडियोज लिमिटेड' (बीएसएल) शुरू करके एक स्वतंत्र निर्माता के रूप में अपनी नई पारी की शुरुआत की।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। निर्माता विनोद भानुशाली ने न केवल एंटरटेनमेंट करने बल्कि एगेज और एजुकेट करने के मकसद से अपना प्रोडक्शन हाउस 'भंसाली स्टूडियोज लिमिटेड' (बीएसएल) शुरू करके एक स्वतंत्र निर्माता के रूप में अपनी नई पारी की शुरुआत की।

कंडोम से जुड़े सामाजिक कलंक को संबोधित करने वाली नुसरत भरूचा स्टारर अपनी पहली फिल्म 'जनहित में जारी' के साथ एक बड़ा प्रभाव डालते हुए, बीएसएल ने सफलतापूर्वक खुद को भारतीय सिनेमा के सबसे प्रमुख और सफल प्रोडक्शन हाउस में से एक के रूप में स्थापित किया है।

स्टोरीटेलिंग की इसी रोमांचक और जबरदस्त यात्रा को जारी रखते हुए, बीएसएल अपनी अगली पेशकश 'बंदा' लेकर सामने आया है, जिसमें मनोज बाजपेयी एक कन्विंसिंग वकील की भूमिका निभा रहे हैं। जबकि फिल्म के फर्स्ट लुक, टीजर और ट्रेलर को दर्शकों, इंडस्ट्री और समीक्षकों द्वारा समान रूप से सराहा गया था, हाल ही में आयोजित फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग को भी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

एक प्रतिष्ठित वेबसाइट ने विनोद भानुशाली और 'बंदा' जैसी फिल्म का समर्थन करने की उनकी दृष्टि की तारीफ करते हुए कहा, "हमें 'बंदा' के निर्माता - विनोद भानुशाली की सराहना और बधाई देनी चाहिए, जो इस तरह के विषय का समर्थन करने का साहस रखते हैं क्योंकि अगर एक निर्माता 'बंदा' जैसे विचारोत्तेजक विषयों पर पैसा खर्च करने को तैयार नहीं होगा तो ऐसी कहानियां कभी बनेंगी ही नहीं।"

'जनहित में जारी' और 'बंदा' के बीच समानता लाना बीएसएल की अनुकरणीय नजरिए और कहानियों में दृढ़ विश्वास है, जिसे बताए जाने की जरूरत है, क्योंकि इस तरह की फिल्में न केवल दर्शकों का मनोरंजन करती हैं, बल्कि यह उन्हें एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में सोचने पर मजबूर करती हैं, कलंक और हमारे समाज में प्रचलित टाबू को दूर करती हैं, जिससे हमेशा विकसित होने वाले समाज को एक बेहतर दिशा मिलती है।

जेन-एक्स के दूरदर्शी निर्माताओं में से एक माने जाने वाले विनोद दिलचस्प कहानियों के जरिए बेहतरनी और आकर्षक कंटेंट बनाने में विश्वास करते हैं, जो रियल जीवन के हीरोज से प्रेरित होती है और सुनाई जाती है, जैसे कि 'जनहित में जारी' में नुसरत द्वारा निभाए गए यादगार किरदार और बंदा में मनोज बाजपेयी का किरदार।
 
ऐसे में सभी की निगाहें अब बीएसएल के अगले प्रोजेक्ट 'मैं अटल हूं' पर टिकी हैं, जिसमें पंकज त्रिपाठी हैं, जो हमारे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म का पहला लुक ने फिल्म प्रेमियों के बीच भारी प्रत्याशा पैदा कर दी है, जो अभी अपने शूटिंग फेज में है।

फिल्मों, संगीत और मीडिया के क्षेत्र में 30 से अधिक सालों के अनुभव के साथ एक अनुभवी मार्केटिंग और प्रोडक्शन प्रोफेशनल, विनोद भानुशाली ने अपने प्रोडक्शन हाउस बीएसएल के तहत दो नए वेंचर्स में कोशिश की- विभिन्न शैलियों की फिल्मों का निर्माण करने के लिए और हिट्ज म्यूजिक के साथ म्यूजिक क्रिएटर्स के लिए एक नेक्स्ट जेनेरेशन प्लेटफॉर्म देना।

Content Editor: Jyotsna Rawat

विनोद भानुशालीलvinod bhanushali

loading...