main page

Bhumi Pednekar ने पर्यावरण बचाने का अपना मिशन पूरा करने के लिए 'द भूमि फाउंडेशन' किया लॉन्च

Updated 14 October, 2023 01:56:25 PM

भूमि फाउंडेशन का लॉन्च पृथ्वी के प्रति इस एक्ट्रेस के गहरे और अटूट समर्पण का प्रमाण है।

मुंबई। अपनी एक्टिंग, शानदार प्रदर्शन, नेक सामाजिक कार्यों व पर्यावरण के प्रति प्यार के लिए मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस और क्लाइमेट वॉरियर भूमि पेडणेकर ने पॉजिटिव चेंज लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। उन्होंने ऑफिशियल तौर पर 'द भूमि फाउंडेशन' की वेबसाइट लॉन्च की है, जो एक गैर-लाभकारी समर्थक मंच है। यह प्लेटफॉर्म पर्यावरण से जुड़े मुद्दों से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर काम करता है।

भूमि के मन में इस प्लैनेट को लेकर गहरा जुनून बसता है, वह सोशल मीडिया पर 'क्लाइमेट वॉरियर' नाम से एक समर्थक प्लेटफॉर्म भी संचालित करती हैं, जिसका उद्देश्य लोगों को पर्यावरण संरक्षण की जरूरत के बारे में शिक्षित करना है। भूमि फाउंडेशन का लॉन्च पृथ्वी के प्रति इस एक्ट्रेस के गहरे और अटूट समर्पण का प्रमाण है।

यह प्लेटफॉर्म व्यक्तियों और गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) के नेतृत्व में जलवायु परिवर्तन से जुड़ी परियोजनाओं की फंडिंग जुटाने, जलवायु से संबंधित पॉडकास्ट और वृत्तचित्रों का निर्माण करने, जलवायु जागरूकता कार्यक्रमों का सहयोग व समर्थन करने तथा पर्यावरण के प्रति सचेत स्टार्टअप्स में निवेश करने की दिशा में काम करेगा। असली परिवर्तन लाने तथा हमारे देश में प्रदूषण व कार्बन फुटप्रिंट का बुरा असर घटाने के लिए संगठनों और जलवायु संरक्षणकर्ताओं के हाथ मजबूत करना इस मंच का लक्ष्य है।

 भूमि पेडणेकर ने इस नए प्रयास को लेकर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "मुझे 'द भूमि फाउंडेशन' के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। इस साल, अपने जन्मदिन पर, मैंने इस कॉन्सेप्ट का सफर शुरू किया कि मैं अपने प्लैनेट की मदद कैसे कर सकती हूं, और आज 'द भूमि फाउंडेशन' लॉन्च करते हुए मुझे बड़ा आनंद आ रहा है! मुझे उम्मीद है कि इस फाउंडेशन के माध्यम से क्लाइमेट को लेकर पूरे भारत में जागरूकता पैदा होगी और आशा करती हूं कि ठोस बदलाव लाने के लिए सही व्यक्तियों और समुदायों को सशक्त बनाया जा सकेगा”।

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

Bhumi PednekarThe Bhumi Foundationmissionenvironment

loading...