main page

B'Day Spl: जब परिवार के खिलाफ जाकर अनिल अंबानी ने रचाई थी टीना से शादी जानें, क्या थी वजह

Updated 11 February, 2023 10:34:57 AM

टीना मुनिम आज अपना 66वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। यहां जानें एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़े अनसुने किस्से।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अंबानी परिवार की छोटी बहू टीना बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रह चुकी हैं। उन्होंने राजेश खन्ना, संजय दत्त और ऋषि कपूर जैसे बड़े एक्टर्स के साथ स्क्रीन शेयर की है। आज एक्ट्रेस टीना मुनिम आज अपना 66वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। अभिनेत्री की जिंदगी में वैसे तो कई लोगों की एंट्री हुई लेकिन सबसे खास रहा उनकी जिंदगी में अनिल अंबानी का आना। टीना और मुनिम की लव स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। 

अनिल अंबानी और टीना की पहली मुलाकात
भारत के सबसे रईस खानदान से ताल्लुक रखने वाले अनिल अंबनी की टीना से पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की शादी में हुई। ब्लैक कलर की साड़ी पहने टीना को जब अनिल ने देखा तो, पहली नजर में ही वे एक्ट्रेस पर अपना दिल हार बैठे थे।

 टीना  और अनिल अंबानी की दूसरी मुलाकात फिलाडेल्फिया में हुई थी। जहां अनिल किसी काम से इवेंट से में पहुंचे थे। उस दौरान टीना ने अनिल को काफी इग्नोर किया था।

टीना और अनिल अंबानी की मुलाकात  ऑफिशियल रूप से 1986 में एक्टेस के भतीजे ने करवाई थी। जिसके बाद दोनों का मिलना-जुलना हो गया और आखिरकार दोनों की मुलाकात प्यार में बदल गई। टीना और अनिल एकदूसरे से शादी करने करना चाहते थे लेकिन अंबानी परिवार इस शादी के लिए तैयार नहीं था क्योंकि टीना फिल्मों में काम करती थी।

 टीना का फिल्मों में काम करने की वजह से दोनों का रिश्ता टूटने की कगार पर आ भी आ गया था लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। टीना अपनी पढ़ाई की वजह से अमेरिका चली गई जहां 1989 में खतरनाक भूंकप आ गया। अनिल से भूंकप की खबर सुनकर रहा नहीं गया और उन्होंने टीना से कॉन्टेक्ट किया, इसके बाद दोनों की नजदीकियां एकबार फिर बढ़ने लगी और अनिल ने बिना किसी परवाह के 1991 में टीना से शादी रचा ली।

Content Editor: Varsha Yadav

Tina MunimTina Ambani birthday specailTina Munim birthdayTina Munim agetina munim anil ambani love story Tina Munim affairTina Munim husbandAnil ambaniRajesh khannaSanjay dutt Tina Munim birthday specailbollywood newsटीना मुनिमटीना मुनिम अंबानीhindi news

loading...