main page

रॉयल वेडिंग की तारीख कुछ लोगों के लिए खुशियां नही आंखो में आंसू ले आई

Updated 19 June, 2018 11:33:34 PM

शादियां सभी के लिए खुशियां लेकर आती हैं। शादियों के द्वारा दो जोड़ियो का मिलन होता है। ब्रिटिश रॉयल वेडिंग अक्सर दुनिया की नजरों में रहती है। सबकी निगाह ...

लंदनः शादियां सभी के लिए खुशियां लेकर आती हैं। शादियों के द्वारा दो जोड़ियो का मिलन होता है। ब्रिटिश रॉयल वेडिंग अक्सर दुनिया की नजरों में रहती है। सबकी निगाह इनकी ओर रहती है। इनकी शादियों पर करोड़ो खर्च होते है, जिनकी खूबसूरती देखने लायक होती है। लेकिन कई बार इन खुशी के माहौल पर गमहीन माहौल बन जाता है। जिनके कारण ये खूबसूरती फिकी नजर आने लगती है। 
Bollywood Tadka
ऐसी ही कुछ शादियों की तारीखें आपको बताने जा रहें हैं कि जिस दिन रॉयल वेडिंग का दिन था और दूसरी ओर किसी के घर मातम का माहौल बना हुआ था। ऐसी ही कुछ रॉयल वेडिंग की तारीखें कुछ लोगों के लिए खुशियां नही आंखो में आंसू ले आई।
आप भी डाले इनपर एक नजर-

James Francis Edward Stuart जो कि the Old Pretender के नाम से भी जानें जाते थे, की मौत January 1, 1766 को रोम में हुई थी। मौत के बाद उन्हें St. Peter’s Basilica में दफनाया गया। 

Catherine of Valois, जिनकी पत्नी का नाम Henry V था, की मौत January 3, 1437 को St. Saviour, Bermondsey, लंदन में हुई थी। उन्हें Westminster Abbey में दफ्नाया गया था। 

Princess Alice of Albany, Countess of Athlone की मौत January 3, 1981 को Kensington Palace में हुई थी। उन्हें फरोेगमोर वाइंडसर में उनके रीति रिवाजों के अनुसार दफ्नाया गया था।

Louise, Princess Royal,  जिनके पिता का नाम Edward VII था, की मौत January 4, 1931 को Portman Square, लंदन में हुई थी। उन्हें Mar Lodge Chapel, Braemar, Aberdeenshire, Scotland में दफनाया गया था।

Edward the Confessor की मौत January 5, 1066 को the Palace of Westminster में हुई थी। उन्हें Westminster Abbey में दफनाया गया था।

:

british royal marriagedeathsame day

loading...