main page

सिटाडेल के स्टंट मास्टर डॉन थेराथाडा ने कहा- "हम लकी थे कि हमारे पास रिचर्ड और प्रियंका थे"

Updated 24 May, 2023 02:40:07 PM

प्राइम वीडियो का सिटाडेल जैसे-जैसे 26 मई को अपने फिनाले की ओर बढ़ रहा है, वैसे-वैसे एक्शन से भरपूर स्पाई सीरीज के लेटेस्ट एपिसोड को लेकर हर तरफ लहरें बन रही है।

नई दिल्ली।  प्राइम वीडियो का सिटाडेल जैसे-जैसे 26 मई को अपने फिनाले की ओर बढ़ रहा है, वैसे-वैसे एक्शन से भरपूर स्पाई सीरीज के लेटेस्ट एपिसोड को लेकर हर तरफ लहरें बन रही है।हाल में, दुनिया भर में 240 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध सीरीज, को एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर एंथनी और जोइ रूसो, एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर और एंडगेम के दूरदर्शी निर्देशकों, और एग्जीक्यूटिव निर्माता और प्राइम वीडियो के हंटर्स के निर्माता शोरुनर डेविड वील ने बनाया है।

इस सीरीज में जहां रिचर्ड मैडेन के साथ प्रियंका चोपड़ा जोनस लीड रोल्स में हैं, वहीं स्टेनली टुकी, लेस्ली मैनविल अहम भूमिकाओं में हैं। इसके साथ ही सिटाडेल में ओसी इखिले, एशले कमिंग्स, रोलैंड मोलर और काओलिन स्प्रिंगॉल भी हैं। 

इस सीरीज के हाई ऑक्टेन एक्शन की हर तरफ बाते हो रही है। ऐसे में स्टंट कॉर्डिनेटर डॉन थीराथाडा ने इसके मेकिंग प्रोसेस के बारे में बात की और कहा, "[शोरनर] डेविड वेइल ने उल्लेख किया कि उन्होंने बूढ़ों के लिए कोई देश नहीं होने की एक्शन की कल्पना की- ग्रिटी और विसरल --- इसलिए हमने इसे लिया और इसके साथ चले गए। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो सबसे बड़ी प्रेरणा अभिनेताओं के प्रदर्शन पर निर्भर करती है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका क्या नजरिया है, जब तक कि अभिनेता उसे एग्जीक्यूट न कर पाए। आपको देखना होगा कि वे क्या कर सकते हैं और वे क्या करते हैं। जिस पल आप उनसे कुछ ऐसा करवाते हैं जो उन्हें अलग लगता है, यह जबरन, फेक और अजीब हो जाता है, जो एक बड़ी असफलता है।"

वह आगे कहते हैं, "हम खुशनसीब थे कि हमारे पास रिचर्ड और प्रियंका थे, क्योंकि वे गेम थे, वास्तव में कड़ी मेहनत करते थे, और उनमें नेचुरल टैलेंट था जो उन्हें सीखने, आगे बढ़ने और इन तकनीकों को नेचुरल बनाने की क्षमता देता था और उनके ये कुछ अलग नहीं था।"

डॉन शेयर करते हैं, " सिटाडेल के लिए हमें" चीटिंग "सेटअप के तरीकों का पता लगाना था। जैसे कि, स्कीइंग के सीन्स में हमें रिचर्ड के कुछ क्लोज-अप शॉट्स की जरुरत थी, जो असल में स्कीइंग करते समय करना मुश्किल होता है। इसलिए मुझे स्टेज पर ऐसा दिखाना था कि जैसे वह स्कीइंग कर रहे हैं। मैंने पहले एक्वामैन पर काम किया था, जहां हमने इन रिग्स का बहुत इस्तेमाल किया था ताकि हर कोई ऐसा दिखे जैसे वे पानी के नीचे तैर रहे हों। इसलिए मैंने उस कॉन्सेप्ट का इस्तेमाल किया, जिसे हम ट्यूनिंग फोर्क कहते हैं। इससे मुझे उनके करीब से स्कीइंग करने की एक बहुत अच्छी तस्वीर लेने में मदद मिली।"

दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में अब प्राइम वीडियो पर उपलब्ध यह सीरीज  एजीबीओ के लिए एंथोनी रूसो, जोई रूसो, माइक लारोका, एंजेला रूसो-ओटस्टॉट और स्कॉट नेम्स द्वारा एग्जीक्यूटिव निर्मीत है, जिसमें डेविड वेइल शोरनर और कार्यकारी निर्माता के रूप में काम कर रहे हैं। जोश एपेलबाम, आंद्रे नेमेक, जेफ पिंकनर और स्कॉट रोसेनबर्ग मिडनाइट रेडियो के लिए कार्यकारी निर्माता के रूप में काम करते हैं। न्यूटन थॉमस सिगेल और पैट्रिक मोरन भी कार्यकारी निर्माता के रूप में काम करते हैं।

Content Editor: Varsha Yadav

CitadelDon TheerathadaCitadel latest newsसिटाडेलhindi news

loading...