main page

स्पाईमास्टर David Weil ने प्राइम वीडियो के लिए ग्लोबल फ्रैंचाइजी बनाने पर Citadel को बताया असाधारण

Updated 26 April, 2023 04:40:22 PM

प्राइम वीडियो के लिए ग्लोबल फ्रैंचाइजी बनाने पर सिटाडेल के स्पाईमास्टर डेविड वेइल ने 'सिटाडेल' को बताया असाधारण

नई दिल्ली। ग्लोबल स्पाई सीरीज सिटाडेल को लेकर पूरी दुनिया में हर तरफ धूम मची हुई है। रिचर्ड मैडेन, प्रियंका चोपड़ा जोनस, स्टेनली टुकी, और लेस्ली मैनविल स्टारर ये सीरीज इस हफ्ते प्राइम वीडियो पर प्रीमियर के लिए तैयार है। अमेजन स्टूडियोज और रूसो ब्रदर्स के एजीबीओ की सिटाडेल स्टोरीटेलिंग की तरफ एक अनूठा अपरोच है, जो एक रोमांचकारी स्पाई यूनिवर्स की शुरुआत को चिह्नित करता है जो इंडियन और इटैलियन वर्जन के साथ सरलता से जुड़ा होगा।

 

इस इंटेंस स्पाई थ्रिलर को एक ग्लोबल सीरीज में आकार देने के लिए शो रनर डेविड वेइल, जो लोकप्रिय रूप से अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़- हंटर्स बनाने के लिए जाने जाते हैं, ने अहम भूमिका निभाई है, और जिन्हें सही मायने में सिटाडेल के 'क्रिएटिव स्पाईमास्टर' होने का खिताब दिया गया है। उनकी काम करने का तरीका, स्टोरीटेलिंग की खासियत और उनका कमिटमेंट, उन्हें साथ काम करने के लिए एक परफेक्ट सहयोगी बनाता है।

 

ऐसे में सिटाडेल के 'क्रिएटिव स्पाईमास्टर' के अपने अनूठे उपनाम पर कमेंट करते हुए शोरनर और एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर डेविड वेइल कहते हैं, ''हम जो स्पाई-वर्स बना रहे हैं, उसके बारे में इतना सुंदर और महत्वाकांक्षी क्या है, कि हम इसे दुनिया भर के पार्टनर्स के साथ मिलकर कर रहे हैं।  हमने इंडियन सीरीज और इटैलियन सीरीज की घोषणा की है। और हम इन अविश्वसनीय लेखकों, फिल्म फेकर्स, अभिनेताओं और निर्माताओं के साथ काम करते हैं, वास्तव में दुनिया भर से, और इस पूरी कहानी को एक साथ बनाते हैं। तो, यह अलग-अलग भाषाओं में विभिन्न संस्कृतियों के जरिए बहुत ही प्रामाणिक तरीके से बताई गई टेपेस्ट्री बन जाती है। यह केवल एक वेस्टर्न नजरिया नहीं है जिसके जरिए हम कहानी को देख रहे हैं। लेकिन हम वास्तव में कुछ ओरिजिनल कर रहे हैं। और वास्तव में हमारे साथी क्रिएटर्स और प्रोड्यूसर्स के साथ हाथ पकड़कर इसे एक ही समय में बना रहे हैं। यह काफी असाधारण है।

 

सिटाडेल रुसो ब्रदर्स के एजीबीओ और शो रनर डेविड वेइल द्वारा निर्मित हैं। 6-एपिसोड की इस सीरीज़ के पहले दो एपिसोड 28 अप्रैल को प्रीमियर होंगे, इसके बाद एक एपिसोड 26 मई तक वीकली लॉन्च होगा। ये ग्लोबल सीरीज 240 देशों और क्षेत्रों में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम सहित कई अन्य इंटरनेशनल लैंगुएज में स्ट्रीम होगी।

Content Editor: Sonali Sinha

CitadelPrime VideoDavid WeilPriyanka Chopra JonasPriyanka Chopra Jonas citadel

loading...