main page

Festival de Cannes की जूरी मेंबर बनी दीपिका पादुकोण

Updated 27 April, 2022 12:00:09 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के सितारें इन दिनों बुलंदियों पर हैं। उनसे जुड़ी एक और खास बात सामने आई है। दीपिका पादुकोण को  कान्स फेस्टिवल के जूरी मेंबर के पैनल में शामिल किया गया है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के सितारें इन दिनों बुलंदियों पर हैं। उनसे जुड़ी एक और खास बात सामने आई है। दीपिका पादुकोण को  कान्स फेस्टिवल के जूरी मेंबर के पैनल में शामिल किया गया है।

दरअसल, 75वें फेस्टिवल डी कान्स ने मंगलवार को अपनी जूरी मेंबर्स की घोषणा कर दी है। फ्रांस के दिग्गज अभिनेता विंसेंट लिंडन को जूरी के अध्यक्ष बनाया गया है, तो बॉलीवुड सुपरस्टार दीपिका पादुकोण को फेस्टिवल के जूरी मेंबर के पैनल में शामिल किया गया है। ये फेस्टिवल डी कॉन्स 17 मई से 28 मई तक आयोजित होगा।

इसकी जानकारी दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर कर के दी है, जिसमें कॉन्स फिल्म फेस्टिवल में उनके साथ शामिल होने वाली और भी जूरी मेंबर्स नजर आ रहे हैं।

इसमें कोई दोराह नहीं है कि दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित फिल्म गैदरिंग और सबसे व्यापक रूप से प्रचारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में से एक, कांन्स फिल्म फेस्टिवल बेस्ट ग्लोबल फिल्मों की खोज और प्रदर्शन करता है जो सिनेमा के विकास को बढ़ाते हैं और ग्लोबल फिल्म इंडस्ट्री के विकास को बढ़ावा देते हैं।

इस फेस्टिवल ने आज भारतीय सुपरस्टार और परोपकारी दीपिका पादुकोण को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की आठ सदस्यीय जूरी के हिस्से के रूप में घोषित किया। जूरी की अध्यक्षता फ्रांसीसी अभिनेता विंसेंट लिंडन करेंगे और जूरी में दीपिका के साथ शामिल होने वाले बाकी नामों में ईरानी फिल्म निर्माता असघर फरहादी, स्वीडिश अभिनेत्री नूमी रैपेस, अभिनेत्री पटकथा लेखक निर्माता रेबेका हॉल, इटालियन अभिनेत्री जैस्मीन ट्रिंका, फ्रेंच निर्देशक लादो ली, अमेरिकी निर्देशक जेफ निकोल्स और नॉर्वे से निर्देशक जोआचिम ट्रायर शामिल हैं। ।

बता दें, अपने शानदार करियर के दौरान दीपिका पादुकोण ने भारतीय सिनेमा में कुछ बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं, जिनमें से कई को आलोचकों की प्रशंसा मिली है और यह इंडस्ट्री की अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक भी रही है। दीपिका पादुकोण अपने शानदार काम के लिए दो बार टाइम से सम्मानित भी हैं, जिसने दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित और प्रभावित किया।

प्रेस को दिए एक बयान में, कांन्स ने आइकन के रूप में बताते हुए कहा, “भारतीय अभिनेत्री, निर्माता, परोपकारी और उद्यमी दीपिका पादुकोण, अपने देश में एक बहुत बड़ी स्टार हैं। उनके श्रेय 30 से ज्यादा फीचर फिल्मों के साथ, दीपिका ने xXx: द रिटर्न ऑफ जेंडर केज में बतौर फीमेल लीड के रूप में अंग्रेजी भाषा की फिल्म में अपना डेब्यू किया था, जिसमें उनके साथ विन डीजल को सह-अभिनीत के रूप में देखा गया था। इतना ही नहीं वह छपाक और ’83 के पीछे की प्रोडक्शन कंपनी 'Ka प्रोडक्शंस की प्रिंसिपल भी हैं, जिसमें उन्होंने काम भी किया था, साथ ही साथ आने वाली फिल्म द इंटर्न में भी नजर आने वाली हैं। आगे बढ़ते हुए श्रेय में गेहराइयां और पद्मावत, साथ ही पुरस्कार विजेता और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म पीकू शामिल हैं। 2015 में, उन्होंने द लिव लव लाफ फाउंडेशन की स्थापना की थी, जिनके कार्यक्रमों और पहलों का उद्देश्य मानसिक बीमारी को दूर करना और मानसिक स्वास्थ्य के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। 2018 में, टाइम मैगज़ीन ने उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक का नाम दिया है।"

बता दें कि दीपिका शाह रुख खान की फिल्म पठान में नजर आने वाली है। पठान के अलावा वे द इंर्टन, फाइटर में भी मुख्य किरदार में नजर आएगी।

Content Writer: Deepender Thakur

Deepika PadukoneFestival de Cannes75th Festival de CannesPathanThe InternPadmavatChhapaak83ProjectTime Impact 100 Awardदीपिका पादुकोणफेस्टिवल डी कॉन्सकॉन्स जूरी मेंबर

loading...