main page

फिल्म इंडस्ट्री में है सबसे ज्यादा सेक्सिज्म, 'रहना है तेरे दिल में' के दौरान करना पड़ा था लिंगभेद का सामनाः दीया मिर्जा

12 May, 2021 04:53:28 PM

एक्ट्रेस दीया मिर्जा किसी भी मुद्दे पर बड़ी बेबाकी से अपनी राय रखती हैं और जल्द ही अपने बयानों को लेकर चर्चा में आ जाती हैं। हाल में उन्होंने एक पोर्टल से बॉलीवुड में ''उग्र सेक्सिज्म'' के बारे में बात की, जिसको लेकर वह खूब सुर्खियां बटोर रही है। दीया मिर्जा ने बताया कि बॉलीवुड इंडस्ट्री पर पुरुषों का प्रभुत्व है। लोग लिखते, सोचते और सेक्सिस्ट सिनेमा बनाते थे और मैं इन कहानियों का हिस्सा थी। एक्ट्रेस ने आगे कहा,"रहना है तेरे दिल में कामुकता से भरी थी... मैं ऐसे लोगों के साथ एक्टिंग कर रही थी

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस दीया मिर्जा किसी भी मुद्दे पर बड़ी बेबाकी से अपनी राय रखती हैं और जल्द ही अपने बयानों को लेकर चर्चा में आ जाती हैं। हाल में उन्होंने एक पोर्टल से बॉलीवुड में 'उग्र सेक्सिज्म' के बारे में बात की, जिसको लेकर वह खूब सुर्खियां बटोर रही है।

 

Bollywood Tadka


दीया मिर्जा ने बताया कि बॉलीवुड इंडस्ट्री पर पुरुषों का प्रभुत्व है। लोग लिखते, सोचते और सेक्सिस्ट सिनेमा बनाते थे और मैं इन कहानियों का हिस्सा थी। 
एक्ट्रेस ने आगे कहा,"रहना है तेरे दिल में कामुकता से भरी थी... मैं ऐसे लोगों के साथ एक्टिंग कर रही थी. मैं ऐसे लोगों के साथ काम कर रही थी। ये पागलपन है। मैं आपको एक छोटा उदाहरण देती हूं। एक मेकअप आर्टिस्ट एक आदमी हो सकता है, एक महिला नहीं हो सकती, एक बाल काटने वाली सिर्फ एक महिला हो सकती है।

Bollywood Tadka

 

दीया ने बताया कि मैंने जब फिल्मों में काम करना शुरू किया तब 120 लोगों से ज्यादा की एक यूनिट के साथ में एक क्रू में सिर्फ 4-5 महिलाएं होती थीं। कई बार यूनिट में 180 लोग भी होते थे। हम सभी एक पुरुषवादी समाज में रहते हैं और यहां इंडस्ट्री में पुरुष ज्यादा हैं। तो यहां उग्र सेक्सिज्म भी है।

 

Bollywood Tadka

 

बता दें कि दीया मिर्जा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' में से की थी। इस फिल्म में वह आर. माधवन के अपॉजिट नजर आई थीं।
 


Dia Mirzarevealationfilm industryBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...