main page

दिलजीत दोसांझ 'पंजाब 95' का टीआईएफएफ 2023 में होगा प्रीमियर

Updated 25 July, 2023 12:40:59 PM

इंडस्ट्री को कई शानदार फिल्में देने के बाद अब रोनी स्क्रूवाला अपनी अगली फिल्म पंजाब 95 के साथ दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार है, जो ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट जसवंत सिंह खालरा के जीवन पर आधारित एक आकर्षक बायोपिक है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंडस्ट्री को कई शानदार फिल्में देने के बाद अब रोनी स्क्रूवाला अपनी अगली फिल्म पंजाब 95 के साथ दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार है, जो ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट जसवंत सिंह खालरा के जीवन पर आधारित एक आकर्षक बायोपिक है। बेहद प्रतिभाशाली दिलजीत दोसांझ स्टारर ये फिल्म इस साल एकमात्र ऐसी फिल्म है जिसका प्रतिष्ठित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) में भारत से भव्य प्रीमियर होगा।

ऐसे समय में जहां वास्तविक कहानियों ने दर्शकों को प्रभावित किया है, पंजाब '95 आरएसवीपी की ओर से एक और सोच को उड़ान देने वाली मास्टरपीस होने का वादा करती है। दिलजीत दोसांझ, अर्जुन रामपाल और सुरिंदर विक्की स्टारर इस फिल्म में जसवंत सिंह खालरा के जीवन और एक ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट के रूप में उनकी उल्लेखनीय यात्रा को  मनोरंजक तरह से दिखाए जाने की उम्मीद है।

ऐसे में टीआईएफएफ 2023 में फिल्म के वर्ल्ड प्रीमियर को लेकर प्रत्याशा साफ नजर आ रही है, क्योंकि दर्शक इस आकर्षक कहानी को बड़े पर्दे पर देखने के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल सिनेमा के बेतरीन कामों को प्रदर्शित करने के लिए फेमस है, और पंजाब 95 ग्लोबल मूवी लवर्स के बीच अपनी पहचान बनाने के लिए तैयार है। ये फिल्म सीबीएफसी में अटकी हुई है और फिलहाल बॉम्बे हाई कोर्ट में इसकी सुनवाई चल रही है।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by RSVP (@rsvpmovies)

1990 के दशक की शुरुआत में पंजाब के अमृतसर में उग्रवाद काल के दौरान जसवंत सिंह खालरा, एक बैंक एम्प्लॉई और ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट, अपनी पत्नी - एक लाइब्रेरियन और अपने दो छोटे बच्चों के साथ रहते थे। नफरत से दूर रहने वाले जसवंत सिंह एक आम मिडिल क्लास पहचान से ज्यादा कुछ नहीं चाहते थे, लेकिन जब ऐसा जीवन जीने की उनकी उम्मीदें उथल-पुथल में बदल जाती हैं जब उन्हें अपने दिवंगत दोस्त की मां, बीबी गुरपेज के लापता होने के बारे में पता चलता है। और इस तरह उनकी अपनी बूढ़ी आंटी को खोजने की यात्रा शुरू होती है, और फिर उसे जल्द ही एहसास होता है कि वह अपनी खोज में जितनी गहराई तक जाता है, स्थिति उतनी ही संदिग्ध और खतरनाक होती जाती है, उसके साथ-साथ उसके परिवार के लिए भी।

हनी त्रेहन द्वारा निर्देशित पंजाब 95 का निर्माण रॉनी स्क्रूवाला ने मैकगफिन पिक्चर्स के सहयोग से किया है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Diljit DosanjhPunjab 95premiere at TIFF 2023दिलजीत दोसांझ

loading...