main page

कोरोना वायरस से जंग हारे उड़ीया फिल्मों के डायरेक्टर शारदा प्रसन्ना नायक, 93 उम्र में हुआ निधन

10 September, 2020 03:28:13 PM

आज पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है। हर दिन कोई न कोई इस जंग में अपनी जिंदगी हार रहा है। हाल ही में उड़ीया फिल्मों के लेखक और निर्देशक शारदा प्रसन्ना कोरोना से जंग हार गए हैं। डायरेक्टर ने 93 उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है।

मुंबई. आज पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है। हर दिन कोई न कोई इस जंग में अपनी जिंदगी हार रहा है। हाल ही में उड़ीया फिल्मों के लेखक और निर्देशक शारदा प्रसन्ना नायक कोरोना से जंग हार गए हैं। डायरेक्टर ने 93 उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। डायरेक्टर कुछ समय से बीमारी से जूझ रहे थे और वह कोरोना सक्रंमित भी थे। जिसके चलते उन्होंने बुधवार शाम को भुवनेश्वर के अस्पताल में दम तोड़ दिया।

Bollywood Tadka
करियर की बात करें तो शारदा 60, 70 और 80 के दशक के उड़िया फिल्मों के जाने माने फिल्म डायरेक्टर और लेखक रहे हैं। उन्होंने करियर की शुरूआत फिल्म 'भक्ता जयदेव'से डायरेक्टर के रूप में की थी। इसके बाद उन्होंने 1962 में  फिल्म 'लक्ष्मी' डायरेक्ट किया। जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अलावा शारदा ने 'का' और 'स्त्री' जैसी यादगार फिल्में भी बनाईं।

Bollywood Tadka
भले ही वह फिल्मों में काम कर रहे थे लेकिन उसी समय वह टीवी और रंगमंच में भी उतने ही एक्टिव थे। उन्होंने कई फिल्में लिखीं और लगभग 200 गाने भी लिखे। साल 2013 में शारदा को जयदेव पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार उड़िया सिनेमा का सबसे बड़ा सम्मान है।

Bollywood Tadka
 फिल्म जर्नलिस्ट्स फोरम के संस्थापक सूर्य देव ने बताया कि शारदा को कुछ ही समय पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब उनका कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया तो वह भी पॉजिटिव आया और बुधवार शाम को ही एक प्राइवेट अस्पताल में उनका निधन हो गया। बता दें  इससे पहले मंगलवार को उड़ीसा के ही मूल निवासी रहे हिंदी फिल्मों के सिनेमैटोग्राफर गागरिन मिश्रा भी इस दुनिया को छोड़ चुके हैं।


director sarada prasanna nayakpasses awayBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity News
loading...