main page

दुखद: निर्देशक वोल्फगैंग पीटरसन का निधन, 81 की उम्र में ली अंतिम सांस

Updated 17 August, 2022 08:32:10 AM

हाॅलीवुड इंडस्ट्री से एक बार फिर बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि जर्मन लेखक-निर्देशक वोल्फगैंग पीटरसन का निधन हो गया। पीटरसन का शुक्रवार को अपने ब्रेंटवुड स्थित घर में निधन हुआ। उन्होंने 81 उम्र में अंतिम सांस ली। निर्देशक के प्रतिनिधि मिशेल बेगा ने जानकारी दी कि वह पैंक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित थे।

लंदन: हाॅलीवुड इंडस्ट्री से एक बार फिर बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि जर्मन लेखक-निर्देशक वोल्फगैंग पीटरसन का निधन हो गया। पीटरसन का शुक्रवार को अपने ब्रेंटवुड स्थित घर में निधन हुआ। उन्होंने 81 उम्र में अंतिम सांस ली। निर्देशक के प्रतिनिधि मिशेल बेगा ने जानकारी दी कि वह पैंक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित थे।

Bollywood Tadka

वोल्फगैंग पीटरसन को 'इन द लाइन ऑफ फायर', 'एयर फोर्स वन' और 'द परफेक्ट स्टॉर्म' के लिए जाना जाता है। जर्मनी के एम्डेन में जन्मे वोल्फगैंग पीटरसन ने 1960 के दशक में पश्चिम जर्मन टेलीविजन से अपने निर्देशन करियर की शुरुआत की थी।

Bollywood Tadka

1981 में आई 'दास बूट' से उनको इंटरनेशनल लेवल पर प्रमुखता मिली। यह फिल्म द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान का चित्रण करती है जिसके लिए उन्होंने 6 ऑस्कर नॉमिनेशन मिले। इन 6 ऑस्कर नॉमिनेशन में से दो बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट स्क्रीनप्ले के लिए थे।
 

Content Writer: Smita Sharma

DirectorWolfgang Petersenpasses awayHollywood NewsLatest Hollywood NewsHollywood Celebrity NewsHollywood Cinema GossipToday Top Hollywood News

loading...