main page

इस वजह से लड़कियां नहीं रखती शर्ट में पॉकेट, होता है ये

Updated 15 September, 2017 11:46:23 AM

अक्सर आपके सभी एक्ट्रैसेस कोे टी शर्ट पहने हुए तो देखा ही होगा।

मुंबई: अक्सर आपके सभी एक्ट्रैसेस कोे टी शर्ट पहने हुए तो देखा ही होगा। वह इस लुक में काफी डैशिंग नजर आती हैं। वैसे आप सबके मन में ये सवाल जरूर उठता होगा कि आखिर लड़कियों की शर्ट में पॉकेट क्यों नहीं होते या फिर होते भी हैं तो वो उसमें कुछ क्यों नहीं रखती। हम इस बारे में आपको बताएंगे। 

लड़कियों की शर्ट में पॉकेट इसलिए नहीं होती 

Bollywood Tadka, कंगना रनौत फोटो,कंगना रनौत इमेज, कंगना रनौत फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड

बताया जाता है कि बनी बनाई फॉर्मल शर्ट हो या फिर स्कूल से मिली हुई स्कूल ड्रैस इन दोनों ही सूरतों में ज्यादातर शर्ट पर पॉकेट बनी हुई मिलती हैं लेकिन अगर लड़कियां खुद से टेलर को शर्ट बनने के लिए देती हैं तो उसमें पॉकेट लगवाने से परहेज करती हैं।

फॉर्मल शर्ट

हालांकि इसके पीछे कोई वैज्ञानिक नहीं बल्कि पुरानी परंम्परा और मानसिकता छिपी है। पहले जमाने में महिलाओं के कपड़ों में जेब नहीं होती थी। ऐसा इसलिए होता था क्योंकि अगर जेब होगी तो उसमें महिलाएं कुछ न कुछ जरूर रखेंगी और उनके बॉडी के प्राईवेट पार्टस आगे की तरफ उभरे हुए दिखाई देंगे।

Bollywood Tadka, दीपिका पादुकोण फोटो,दीपिका पादुकोण इमेज, दीपिका पादुकोण फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड

बता दें कि यही वजह है कि लड़कियों की शर्ट में पॉकेट नहीं होती। भले ही जमाना बदल गया हो लेकिन ये बात लड़कियां आज भी मानती हैं ऐसा इसलिए क्योंकि पॉकेट ठीक उनके ब्रैस्ट के ऊपर बनी हुई होती है जिस वजह से लड़कियां पॉकेट बनी भी होती है तो उसका इस्तेमाल नहीं करती। 

Bollywood Tadka

 

: Neha

girlsdont havepocket in shirt

loading...