main page

Exclv Interview: राजीव रुइया ने बताया कि उनकी फिल्म 'X-Ray' बाकी फिल्मों से क्यों है अलग

07 October, 2019 12:30:33 PM

"ये फिल्म एक साइको (Psycho) आदमी पर बेस्ड है। इसमें एक लड़का है जिसने कभी किसी लड़की से दोस्ती नहीं की न ही किसी लड़की के साथ घूमा-फिरा। वहीं अचानक से उसकी लाइफ में एक ऐसी लड़की आ जाती है जिसे वो दिलों जान से चाहने लगता है उसे शारीरिक रूप से पाने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहता है। उसका मानसिक संतुलन बिल्कुल ठीक नहीं है, वो एक साइको लवर है"।

नई दिल्ली। अपनी सुपरहिट फिल्म माय फ्रेंड गणेशा (My Friend Ganesha) से बच्चों का दिल जीतने वाले डायरेक्टर राजीव रुइया (Rajiv Ruia) इस बार अपनी बाकी फिल्मों से अलग एक फिल्म लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म का नाम है 'एक्स रे' (X-Ray)। राजीव के लिए उनकी ये फिल्म बेहद खास है क्योंकि इस फिल्म को उन्होंने 15 साल पहले बनाने का सोचा था। लेकिन किसी कारणवश वो इसे पूरा नहीं कर पाए। वहीं इस फिल्म के लिए पंजाब केसरी/नवोदया टाइम्स ने राजीव से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने हमें बताया कि फिल्म 'एक्स रे' (X-ray) उनकी तमाम फिल्मों से कैसे अलग है।

 

ऐसी होगी फिल्म की कहानी
जब राजीव से फिल्म 'एक्स रे' की कहानी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, "ये फिल्म एक साइको (Psycho) आदमी पर बेस्ड है। इसमें एक लड़का है जिसने कभी किसी लड़की से दोस्ती नहीं की न ही किसी लड़की के साथ घूमा-फिरा। वहीं अचानक से उसकी लाइफ में एक ऐसी लड़की आ जाती है जिसे वो दिलों जान से चाहने लगता है उसे शारीरिक रूप से पाने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहता है। उसका मानसिक संतुलन बिल्कुल ठीक नहीं है, वो एक साइको लवर है"।

 

फिल्म का नाम X-Ray ही क्यों रखा?
राजीव ने अपनी इस फिल्म का नाम दिया है 'एक्स रे', तो जब उनसे पूछा गया कि आपने फिल्म का नाम 'एक्स रे' ही क्यों रखा? इस पर राजीव ने कहा, "कि इस फिल्म में जो साइको लड़के का किरदार है उसे देखकर कोई ये नहीं कह सकता कि वो मानसिक रूप से ठीक नहीं है। वहीं कोई भी किसी का चेहरा देखकर ये नहीं पता लगा सकता कि उस इंसान के दिमाग में क्या चल रहा है। बस यही ध्यान में रखते हुए हमने इस फिल्म का नाम 'एक्स रे' रखा है"।

 

मल्टी कैमरा के साथ शूट किया था ये सीन
आगे उन्होंने ये भी बताया कि, "जब फिल्म में पागलपन वाला कोई सीन शूट किया जा रहा था तो उसे एक ही शोट में किया गया है, क्योंकि जब इस तरह के सीन एक्टर करते हैं तो एक बार के बाद दूसरी बार में बिल्कुल वैसा ही एक्ट नहीं हो पता। इसलिए उस सीन को शूट करने के लिए हम मल्टी कैमरा (Multi camera) का इस्तेमाल करते हैं ताकि उस सीन का हर एंगल कैमरा में कैद कर सकें"।

 

माय फ्रेंड गणेशा है इंडिया की पहली एनिमेटेड फिल्म
बता दें कि इससे पहले राजीव ने एनिमेटेड फिल्म 'माय फ्रेंड गणेशा' और उसके कई भाग बनाए है और ये भारत में बनाई गई पहली एनिमेटेड फिल्म थी। इस फिल्म को बच्चों ने काफी पसंद किया था वहीं अब राजीव 'माय फ्रेंड गणेशा' का चौथा भाग भी जल्द ही लेकर आ रहे हैं। इसी के साथ वो एक और एनिमेटेड फिल्म लाने वाले हैं जो कि भगवान शंकर पर आधारित होगी। इस फिल्म में आप शिव शंकर को पहली बार छोटे अवतार में देखेंगे। ये फिल्म अगले साल 2020 में रिलीज की जाएगी। 

 

फिल्म 'एक्स रे' है बाकी फिल्मों से अलग
साथ ही आपको ये भी बता दें कि राजीव की आने वाली फिल्म 'एक्स रे' 6 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। इस फिल्म से राजीव ने कुछ अलग करने की कोशिश है। अब तक उन्होंने कई एनिमेटेड फिल्में बनाई हैं। इससे पहले वो करीब 200 म्यूजिक वीडियो भी बना चुके हैं। अब देखना ये होगा कि उनकी बाकी फिल्मों की तरह फिल्म एक्स रे को दर्शकों का कितना प्यार मिलेगा।


rajiv ruiaanimated film director rajiv ruiamy friend ganeshaX rayX-rayBollywood animated filmbollywood newsfilmy duniya
loading...