main page

CAA पर टिप्पणी करने को लेकर फरहान अख्तर के खिलाफ केस दर्ज

Updated 21 December, 2019 01:29:38 AM

‘हिंदू संगठन'' के संस्थापक ने शुक्रवार को बालीवुड एक्टर और फिल्म निर्माता फरहान अख्तर के खिलाफ संशोधित नागरिकता कानून के बारे में ट्वीटर पर गलत तथ्य फैलाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। सैदाबाद में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 121 (भारत सरकार के खिलाफ छेड़ना या युद्ध छेड़ने के लिए

मुंबईः ‘हिंदू संगठन' के संस्थापक ने शुक्रवार को बालीवुड एक्टर और फिल्म निर्माता फरहान अख्तर के खिलाफ संशोधित नागरिकता कानून के बारे में ट्वीटर पर गलत तथ्य फैलाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। सैदाबाद में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 121 (भारत सरकार के खिलाफ छेड़ना या युद्ध छेड़ने के लिए उकसाना), 121A (भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचना), 120B (आपराधिक साजिश रचना) और 505 (समुदायों के बीच नफरत पैदा करना) के तहत केस दर्ज किया गया है।
Bollywood Tadka
शहर के वकील और संगठन के संस्थापक करुणा सागर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि फरहान अख्तर अपनी टिप्पणियों से दलितों, मुस्लिमों और नास्तिक लोगों में भय पैदा कर रहे हैं।
Bollywood Tadka
सईदाबाद पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक श्रीनिवास ने बताया कि शिकायत मिली है और तथ्यों की जांच की जा रही है।
Bollywood Tadka
अधिकारी ने कहा कि इस बारे में कानूनी राय ली जा रही है कि इस शिकायत पर कोई मामला बनता है या नहीं। 
Bollywood Tadka
वकील ने आरोप लगाया कि बालीवुड एक्टर ने ट्वीटर पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसके अनुसार इस अधिनियम में मुसलमानों, दलितों, ट्रांसजेंडर अनिश्वरवादी और बिना कागजात वाले लोगों को जेल में डाल दिया जाएगा या फिर शिविरों में भेज दिया जाएगा। 

: Pawan Insha

farhan akhtarfarhan akhtar CABfarhan akhtar CAAfarhan akhtar NRCbollywoodbollywood tadkabollywood top newsbollywood latest newsbollywood hindi news

loading...