main page

रणदीप हूडा के निर्देशन की पहली फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' 22 मार्च 2024 को होगी रिलीज

Updated 30 January, 2024 02:28:10 PM

भारत के स्वतंत्रता सेनानी की अनसुनी गाथा और रणदीप हूडा के निर्देशन में बनी पहली फिल्म, 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' के दिये गए बलिदानों की अमर गाथा अब देखेगा पूरा जहान।

नई दिल्ली। भारत के स्वतंत्रता सेनानी की अनसुनी गाथा और रणदीप हूडा के निर्देशन में बनी पहली फिल्म, 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' के दिये गए बलिदानों की अमर गाथा अब देखेगा पूरा जहान। फ़िल्म 22 मार्च 2024 को हिंदी और मराठी में सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगीं ।


जी हां,अभिनेता रणदीप हूडा द्वारा निर्देशित पहली फिल्म, "स्वातंत्र्य वीर सावरकर", एक नायक के पुनरुत्थान की शुरुआत करती है, जो भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई में एक अदम्य व्यक्ति के रूप में आज भी याद किए जाते हैं। भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई में एक दूरदर्शिता रखनेवाले ,ज्वाला की तरह दहकते और रगों में देशभक्ति के भाव का चोला पहने स्वतंत्रता सेनानी श्री वीर सावरकर की उपेक्षित कहानी को इस फिल्म के द्वारा बहुत ही खूबसूरती से दर्शाया गया है।

 

रणदीप हूडा ने अपने उम्दा निर्देशन के माध्यम से इस प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी के सार और उत्साह को दर्शाने में अपनी बहुमुखी प्रतिभा और समर्पण का एक प्रमाण प्रस्तुत किया है। अपने हर किरदारों के लिए समर्पित रहनेवाले रणदीप हूडा ''स्वातंत्र्य वीर सावरकर'' के रूप में ना सिर्फ दर्शकों को मंत्रमुग्ध करते हैं बल्कि एक विचारोत्तेजक कहानी के माध्यम से इतिहास के पन्नो में खो गए एक महान व्यक्तित्व के धैर्य, जुनून और जटिलता को भी बड़े पर्दे पर उतारने की कोशिश किये हैं। 

स्वातंत्र्य वीर सावरकर" फ़िल्म  एक ऐतिहासिक व्यक्ति के जीवन से कहीं अधिक फ़िल्म है। यह फिल्म स्थिति को चुनौती देते हुए एक महत्वपूर्ण कितु अक्सर नजरअंदाज कर दी गई चमकदार शख्सियत के पुनर्मूल्यांकन का संकेत देती है। साथ ही रणदीप हूडा का निर्देशन इसे और ख़ास बनाता है।

 

अपने निर्देशन में बनी पहली फिल्म की रिलीज़ डेट की घोषणा करते हुए रणदीप हूडा ने कहा, “श्री सावरकर के साथ कालापानी में लगभग दो साल बिताने के बाद, अब उनके लिए आज़ादी की ओर कदम बढ़ाने का समय आ गया है। यह यात्रा कठिन रही, लेकिन इसने मुझे एक अभिनेता के रूप में खुद से आगे बढ़कर एक फिल्म निर्देशक बनने और बहुत कुछ करने के लिए प्रेरित किया है। अब समय आ गया है कि देश को हमारे स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई में बलिदान दे चुके सशस्त्र क्रांति श्री वीर सावरकर के योगदान के बारे में पता चले। 

 

 रणदीप हूडा द्वारा निर्देशित और ज़ी स्टूडियोज़, आनंद पंडित, रणदीप हूडा, संदीप सिंह और योगेश राहर द्वारा निर्मित। रूपा पंडित,सैम खान,अनवर अली, पांचाली चक्रवर्ती द्वारा सह-निर्मित।  रणदीप हूडा, अंकिता लोखंडे और अमित सियाल द्वारा अभिनीत यह फिल्म 22 मार्च 2024 को दो भाषाओं - हिंदी और मराठी में सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

Content Editor: Varsha Yadav

Swatantrya Veer SavarkarRandeep hoodamovie release datenew moviebollywood

loading...