main page

Bhuj The Pride Of India Review: अजय देवगन के फैन है तो जरूर देखें 'भुज'

Updated 14 August, 2021 01:03:05 PM

अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा की मोस्ट अवेटेड पीरियड वॉर ड्रामा ''भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया'' रिलीज हो गई है। फिल्म में 1971 में हुए भारत-पाकिस्‍तान युद्ध को दिखाया गया है। डिजनी + हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने वाली इस फिल्म में भारतीय वायुसेना की यात्रा का चित्रण है।

फिल्म: भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया
एक्टर: अजय देवगन, संजय दत्त, शरद केलकर, सोनाक्षी सिन्हा, नोरा फतेही, एमी विर्क
डायरेक्टर: अभिषेक दुधैया
स्टार: 3.5* स्टार
ओटीटी: डिजनी हॉटस्टार

नई दिल्ली/ ज्योत्सना रावत। अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा की मोस्ट अवेटेड पीरियड वॉर ड्रामा 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' रिलीज हो गई है। फिल्म में 1971 में हुए भारत-पाकिस्‍तान युद्ध को दिखाया गया है। डिजनी + हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने वाली इस फिल्म में भारतीय वायुसेना की यात्रा का चित्रण है।

वहीं स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक (अजय देवगन), भुज हवाई अड्डे के प्रभारी थे, जिन्होंने अपनी टीम के साथ और माधापार के स्थानीय गांव की 300 महिलाओं की मदद लेकर पाकिस्तानी सेना द्वारा बमबारी से नष्ट हुए IAF पट्टी का पुनर्निर्माण किया था। 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by bollywood fan (@_bollywood_fan1)

कहानी 

फिल्म की शुरुआत 1971 के भारत-पाकिस्‍तान युद्ध से होती है। इसी बीच दिखाया जाता है कि ईस्ट पाकिस्तान और वेस्ट पाकिस्तान अलग हो गए हैं और पाकिस्तानी सेना, बंगाली मुसलमानों पर बहुत अत्याचार कर रही हैं। इसके अलावा पाकिस्तानी राष्ट्रपति याह्या खान, भारत के भुज एयरबेस पर कब्जा करने और ईस्ट पाकिस्तान को हथियाने की साजिश रच रहे हैं। फिल्म में आगे दिखाया जाता है कि पाकिस्तान भुज एयरबेस पर हमला करने के लिए अपने फाइटर जेट्स भेजते हैं। इस हमले में भुज एयरबेस को बड़ा नुकसान होता है। इस नुकसान से जल्द से जल्द उबरना है क्योंकि पाकिस्तानी सेना कब्जा करने के लिए निकल चुकी है। इन सबके बीच नोरा फतेही पाकिस्तान में भारत की खुफिया जासूस का किरदार अदा कर रहीं हैं। वह एक पाकिस्तानी अधिकारी के घर में भारतीय जासूस हैं। 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by sri karni yuva sangh (@sri_karni_yuva_sangh)

एक्टिंग

अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, शरद लेक्लर, एम्मी विर्क, प्रणिता सुभाष और नोरा फतेही जैसे कलाकारों ने अपना किरदार अच्छे से निभाया है। हां ये कहना गलत नहीं होगा कि कहानी को और बेहतर दर्शाया जा सकता था। दरअसल, सबकुछ एक नाटकीय सा लगता है। फिल्म को देखकर वास्विकता महसूस नहीं होती। 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Tseries arabic (@tseries.arabic)

डारेक्शन

फिल्म में वीएफएक्स और एनीमेशन का काम अच्छा है। अगर आप स्वतंत्रता दिवस पर मनोरंजन की तलाश कर रहे हैं, तो वीकेंड पर यह फिल्म देख सकते हैं।


bhuj the pride of india reviewajay devgnsonakshi sinhasanjay duttnora fatehidisney hotstarsharad kelkarammy virkfilm reviewभुज द प्राइड ऑफ इंडियाअजय देवगनसोनाक्षी सिन्हाशरद केलकर
loading...