main page

'घर आजा परदेसी' से लेकर 'बोले चुड़ियां ' इन गानों से लगा सकते हैं करवाचौथ पर चार चांद

Updated 31 October, 2023 01:20:56 PM

हिंदू धर्म में करवा चौथ का त्योहार बड़े ही धुम धाम से मनाया जाता है। इस साल 1 नवंबर यानि कि कल करवा चौथ का त्योहार मनाया जाएगा। करवा चौथ वाले दिन हर शादीशुदा औरत अपनी पत्नी की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है।

नई दिल्ली। हिंदू धर्म में करवा चौथ का त्योहार बड़े ही धुम धाम से मनाया जाता है। इस साल 1 नवंबर यानि कि कल करवा चौथ का त्योहार मनाया जाएगा। करवा चौथ वाले दिन हर शादीशुदा औरत अपनी पत्नी की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है और फिर रात को वो पति का चेहरा और चांद देखकर अपना व्रत खोलती है। आपको बता दें बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी करवाचौथ का जश्न देखने को मिला है। इन फिल्मों के गानें आपके करवाचौथ को और ज्यादा खास बना सकते हैं। तो आइए आपको की पूरी लिस्ट दिखाते हैं।

 

चांद छुपा बादल में
सुपरहिट सलमान खान और ऐश्वर्या राय की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' का गाना 'चांद छुपा बादल में' करवचौथ के लिए एक बेस्ट सॉन्ग हैं। इस गाने में सलमान और ऐश्वर्या की काफी बढ़िया केमेस्ट्री देखने को मिली थी। और ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी।

घर आजा परदेसी
दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे का गाना घर आजा परदेसी भी करवाचौथ के लिए काफी बेस्ट माना जाता है।  इस गाने में करवाचौथ का काफी अच्छा जश्न देखने को मिला था। गाना लोगों के बीच काफी पॉपुलर भी हुआ था। और इस फिल्म में शाहरूख और काजोल की केमेस्ट्री देखने को मिली थी।

बोले चुड़ियां 
इस लिस्ट में सबसे तीसरा गाना 'कभी खुशी कभी गम' का 'बोले चुड़ियां' है। इस गाने को आज भी लोग काफी पसंद करते हैं। ये गाना करवाचौथ पर फिल्माया गया है। जिसमें शाहरुख, काजोल, करीना और ऋतिक ने जबरदस्त डांस किया है।


चांद और पिया
फिल्म 'आशिक आवारा' का गाना 'चांद और पिया' में भी करवाचौथ का जश्न देखने को मिला था. ये गाना भी करवाचौथ के लिए काफी बेस्ट है। इस गाने के साथ आप अपने करवाचौथ को काफी अच्छे से एंजॉय कर सकती हैं।

गली में आज चांद निकला
इस लिस्ट में अगला गाना फिल्म 'जख्म' का है। इस फिल्म का गाना 'गली में आज चांद निकला' आज भी लोगों का फेवरेट बना हुआ है। करवाचौथ के मौके पर इस गाने के साथ आप काफी एंजॉय कर सकते हैं।

आज है करवा चौथ सखी
बॉलीवुड में लंबे समय से करवाचौथ पर काखी गाने बनते आए हैं। ऐसे में साल 1964 में आई फिल्म बहू बेटी में भी करवा चौथ पर एक गाना है। जिसका नाम है आज है करवा चौथ सखी। आशा भोसले की सुरीली आवाज के साथ आप इस गाने को करवाचौथ पर सुन सकते हैं।

अगर तुम मिल जाओ
फिल्म जहर में इमरान हाशमी और शमिता शेट्टी का गाना अगर तुम मिल जाओ भी लोग काफी पसंद करते हैं। इस गाने में भी करवाचौथ का सीन दिखाया है, जिसकी वजह से कई लोग इसे करवाचौथ पर सुनना पसंद करते हैं।

सतरंगा
बॉलीवुड की इस रीत को जारी रखते हुए रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना की अपकमिंग फिल्म 'एनिमल' में भी करवाचौथ पर एक गाना फिल्माया गया है 'सतरंगा'. ये गाने दर्शकों काफी पसंद आ रहा है। सॉन्ग में रणबीर और रश्मिका का बेहतरीन केमेस्ट्री देखने को मिली है।

 

​​​​​​

Content Editor: Varsha Yadav

Ghar Aaja PardesiKarwa ChauthKarwa Chauth SpecialBollywood songsसतरंगा

loading...