main page

बचपन के दोस्त से गुल पनाग ने रचाई थी अनोखी शादी, मैरिज के 8 साल बाद 39 की उम्र में बनीं थींं मां

Updated 03 January, 2020 09:40:43 AM

बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक अपना सफर तय कर चुकीं गुल पनाग आज अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। चंडीगढ़ में जन्मी गुल पनाग  पूर्व मिस इंडिया और एक्ट्रेस होने के साथ-साथ पायलट, फॉर्मूला कार रेसर और वीओ आर्टिस्ट भी हैं।

मुंबई: बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक अपना सफर तय कर चुकीं गुल पनाग आज अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। चंडीगढ़ में जन्मी गुल पनाग  पूर्व मिस इंडिया और एक्ट्रेस होने के साथ-साथ पायलट, फॉर्मूला कार रेसर और वीओ आर्टिस्ट भी हैं।

Bollywood Tadka

 गुल पनाग का जन्म 3 जनवरी 1979 में पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था। उनके पिता आर्मी में लेफिटेंन्ट थे, जिस कारण उन्होंने अपना बचपन भारत के कई शहरों में बिताया। एक्ट्रेस का पूरा नाम गुलकीरत कौर पनाग है। आज गुल पनाग के बर्थडे पर जानें उनकी लव स्टोरी के बारे में....

Bollywood Tadka

 

पनाग ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की उसके बाद उन्होंने मिस फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया। उन्होंने 1999 में मिस इंडिया का खिताब जीता। खिताब जीतने के 5 साल बाद गुल पनाग ने फिल्म 'धूप' से बाॅलीवुड में डेब्यू किया। 

Bollywood Tadka

इसके बाद वह कई फिल्मों में दिखीं। एक्ट्रेस ने साल 2011 में अपने बचपन के दोस्त ऋषि अत्री संग शादी रचाई थी। उन्होंने अनोखे अंदाज में शादी की। 

Bollywood Tadka

मोटरसाइकल पर विदाई

कपल ने चंडीगढ़ के गुरुद्वारा में शादी की थी। शादी काफी चर्चा में रही क्योंकि की विदाई बुलेट पर हुई थीं। गुल और ऋषि मोटरसाइकल की बग्घी से होटेल पहुंचे। इतना ही नहीं मेहमान भी मोटरसाइकल पर ही पहुंचे थे।शादी में दोनों के परिवार वाले और करीबी दोस्त शामिल थे।

Bollywood Tadka

अपनी शादी में गुल ने पिंक कलर का लहंगा पहना था जिसमे वो बहुत खुबसूरत लग रही थी। दोनों की शादी सिख रिति-रीवाजों से हुई थी।

Bollywood Tadka

शादी के बाद मुंबई में इस कपल ने एक आलीशान रिसेप्शन दिया था जिसमें कई फिल्मी हस्तियां शामिल हुई थी। 

Bollywood Tadka

39 की उम्र में बनीं थी मां

गुल 39 साल की उम्र में मां बनीं थीं, लेकिन उन्होंने बेटे को दुनिया से छिपाए रखा था। गुल पनाग के लाडले का नाम निहाल है। अब गुल पनाग आए दिन बेटे संग अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। 

 Bollywood Tadka

फिल्में 

वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने कई हिट फिल्म में काम किया जो बॉक्स-ऑफिस पर हिट रहीं। गुल पनाग ने डोर ,धूप, मनोरमा, सिक्स फ़ीट अंडर,हेलो और स्ट्रैट, टर्निंग 30 जैसी फिल्मों में काम किया। हिन्दी फिल्मों के अलावा वह कई पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।  

Bollywood Tadka

राजनीतिक सफर 

गुल पनाग राजनीति में भी किस्मत आजमा चुकी हैं। साल 2014 में पनाग ने आम आदमी पार्टी से जुड़ गईं। 2014 लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने इन्हें चंड़ीगढ़ से प्रत्याशी घोषित किया। यहां इनका मुकाबला बीजेपी की किरण खेर व कांग्रेस के पवन बंसल से था। लेकिन इस चुनाव में उन्हें निराशा ही हाथ लगी थी, क्योंकि वे चुनाव हार गई थीं।

: Smita Sharma

gul panagbirthday speciallove storyrishi AttarinihalBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala  Newscelebrity

loading...