main page

2018 की वो फिल्में जो रही 300 करोड़ के पार तो कोई बनीं हाईएस्ट ओपनर

Updated 27 December, 2018 06:14:40 PM

साल 2018 धीरे-धीरे खत्म हो गया है। सिनेमा के लिहाज से यह साल दर्शकों से लेकर निर्मता-निर्देशक और कलाकारों के लिए बहेद ही खास रहा। 2018 में कुछ फेमस स्टार्स की फिल्मों ने काफी सुर्खियां बटौरी और पर्दे पर आते ही चारों खाने चित कर दिए। वहीं इनमें से कई एेसी फिल्में भी है जो कम बजट में बनीं और उनकी कमाई

मुंबई: साल 2018 धीरे-धीरे खत्म हो गया है। सिनेमा के लिहाज से यह साल दर्शकों से लेकर निर्मता-निर्देशक और कलाकारों के लिए बहेद ही खास रहा। 2018 में कुछ फेमस स्टार्स की फिल्मों ने काफी सुर्खियां बटौरी और पर्दे पर आते ही चारों खाने चित कर दिए। वहीं इनमें से कई एेसी फिल्में भी है जो कम बजट में बनीं और उनकी कमाई सातवें आसमान को छू गई। इन फिल्मों ने इस साल हिट हो काफी वाह-वाही लूटी। शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान को पछाड़ इस बार बॉक्स अॉफिस पर टाइगर श्रॉफ, कार्तिक आर्यन और आयुष्मान खुराना ने बाजी मारी है। 

 

Bollywood Tadka


स्त्री

 

एक्टर राजकुमार राव की हॉरर फिल्म 'स्त्री' ने बॉक्स अॉफिस पर जोरदार एंटरटेन किया और सबका दिल जीतने में कामयाब रही। केवल 23-24 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 186.76 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म में राजकुमार राव के संग श्रद्धा कपूर और पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना लीड रोल में थे।

 

Bollywood Tadka


बधाई हो और अंधाधुन

 

आयुष्मान खुराना की इस साल दो फिल्में रिलीज हुईं और दोनों अपनी कहानी और जोरदार एक्टिंग की वजह से बॉक्स ऑफिस पर खलबली मचाने में कामयाब रहीं। आयुष्मान खुराना की 'बधाई हो' और 'अंधाधुन' ने जोरदार कमाई के साथ ही दर्शकों का दिल भी जीता। 29 करोड़ के बजट में बनी 'बधाई हो' ने 221.48 करोड़ की कमाई की थी। वहीं 32 करोड़ के बजट में बनी फिल्म 'अंधाधुन' ने 110 करोड़ की कमाई की थी। 

 

Bollywood Tadka

 

पद्मावत

 

संजय लीला भंसाली निर्देशित 'पद्मावत' में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह ने मुख्य भूमिका निभाई थी।पहले यह फिल्म 1 दिसम्बर 2017 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली थी लेकिन कुछ लोगों के विरोध के बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया जिसके बाद यह 25 जनवरी 2018 को रिलीज हुई। 215 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइट 570 करोड़ की कमाई की।

 

Bollywood Tadka

 

सोनू के टीटू की स्वीटी 

 

बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई इस नॉन बिग स्टार फिल्म ने ट्रेड एनालिस्ट को अपनी परफॉर्मेंस से चौंका दिया। इस फिल्म में कोई बड़ा चेहरा नहीं था बावजूद एंटरटेनिंग कंटेंट की वजह से यह दर्शकों को खींचने में कामयाब रही। 30 करोड़ में बनीं इस फिल्म ने 108 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन,नुसरत भरूचा लीड रोल में थे।  

 

Bollywood Tadka


 रेड 


अजय देवगन की फिल्म 'रेड' ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की। यह फिल्म साल 2018 की तीसरे सबसे बड़ी वीकेंड ओपनर बनी। सोशल ड्रामा और सच्ची घटना पर बेस्ड इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। फिल्म का बजट 45 करोड़ था जबकि इसने 101 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली थी।

 

Bollywood Tadka

 

 बागी- 2

 

टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी की 'बागी-2' ने 15 दिन में 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली थी। यह फिल्म इस साल की सबसे तेजी से 100 करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म बनीं और अभी भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर टिकी हुई है।

 

Bollywood Tadka


पैडमैन

 

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' इस साल 9 फरवरी को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर लीड रोल में थे। केवल 20 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने 191.24 करोड़ की कमाई की थी। 

 

Bollywood Tadka


संजू


एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू' ने कमाई के सारे र‍िकॉर्ड तोड़े दिए थे। ये फिल्म संजय दत्त की लाइफ पर बेस्ड थी। फ‍िल्‍म का कलेक्‍शन 586.85 करोड़ के करीब रहा। 

 

Bollywood Tadka


सत्यमेव जयते


15 अगस्‍त के मौके पर रिलीज हुई जॉन अब्राहम की 'सत्‍यमेव जयते' बॉक्स अॉफिस पर ह‍िट रही। 45 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने 106.68 करोड़ की कमाई की। 

: Konika

hit movies hindi newsyear 2018year ender 2018sanju hindi newspadman hindi newspadmavat hindi newsstree hindi newsraid hindi newsBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News

loading...