main page

हॉलीवुड एक्टर विलियम हर्ट का निधन, 72वें बर्थडे से एक हफ्ते पहले ली अंतिम सांस

Updated 14 March, 2022 10:45:30 AM

हॉलीवुड स्टार विलियम हर्ट को निधन हो गया है। ऑस्कर विनिंग एक्टर ने 13 मार्च को दुनिया को अलविदा कहा। विलियम हर्ट के निधन की जानकारी एक्टर के बेटे विल नेशल मीडिया के जरिए दी।उन्होंने लिखा- हमें बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि विलियम हर्ट, मेरे पिता और ऑस्कर विनिंग एक्टर का 13 मार्च 2022 को निधन हो गया है।

लंदन: हॉलीवुड स्टार विलियम हर्ट को निधन हो गया है। ऑस्कर विनिंग एक्टर ने 13 मार्च को दुनिया को अलविदा कहा। विलियम हर्ट के निधन की जानकारी एक्टर के बेटे विल नेशल मीडिया के जरिए दी।उन्होंने लिखा- 'हमें बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि विलियम हर्ट, मेरे पिता और ऑस्कर विनिंग एक्टर का 13 मार्च 2022 को निधन हो गया है।'

 

Bollywood Tadka

72 बर्थडे से 1 हफ्ते पहले ही वह हम सभी को छोड़कर चले गए। वह शांति से बिना किसी को परेशान करे गए. पूरा परिवार उनके जाने से सदमे में है इस वजह से हम सभी आपसे ऐसे वक्त में प्राइवेसी चाहते हैं। गौरतबल है कि साल 2018 में ये पता चला था कि हर्ट को टर्मिनल प्रोस्टेट कैंसर था जो हड्डी तक फैल गया था।

Bollywood Tadka

विलियम हॉलीवुड के दिग्गज स्टार रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में देकर दर्शकों का दिल जीता है। विलियम हर्ट 1980 में एक्टिव स्टेज एक्टर थे और ऑफ ब्रोडवे के प्रोडक्शंस में काम करते थे।उन्हें 1985 में ब्रोडवे के प्रोडक्शन हर्लीबर्ली के लिए पहला टोनी अवॉर्ड नॉमिनेशन मिला था।  

Bollywood Tadka

विलियम का डेब्यू फिल्म रोल 1980 में साइंस फिक्शन थ्रिलर ऑल्टर्ड स्टेट्स के लिए था जिसमें उन्होंने साइंटिस्ट का किरदार निभाया था। इतना ही नहीं विलियम को 1980 के मिड में 3 बार एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया था इसमें किस ऑफ स्पाइडर वुमन, चिल्ड्रन ऑफ लेसर गॉड और ब्रोडकास्ट न्यूज शामिल हैं. किस ऑफ द स्पाइडर वुमन के लिए वह जीते थे।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो विलियम की पहली शादी 1971 से 1982 तक एक्ट्रेस मैरी बेथ हर्ट से हुई थी। जब वे शादीशुदा थे, तब सैंड्रा जेनिंग्स के साथ उनका रिलेशनशिप शुरू हुआ।

Content Writer: Smita Sharma

hollywood actorwilliam hurtdiesHollywood NewsLatest Hollywood NewsHollywood Celebrity NewsHollywood Cinema GossipToday Top Hollywood News

loading...