main page

जसवंत सिंह गिल के ग्रेजुएटिंग कॉलेज ने अक्षय कुमार को किया आमंत्रित, Mission Raniganj पर होगी चर्चा

Updated 30 September, 2023 12:49:59 PM

जसवंत सिंह गिल के ग्रेजुएटिंग कॉलेज, आईआईटी (आईएसएम) धनबाद ने अक्षय कुमार को हाल ही में चर्चा के लिए निमंत्रण भेजा है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म 'मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेक्यू' इन दिनों काफी सुर्खियों में बनी हुई है। जैसे-जैसे इसकी रिलीज के दिन नजदीक आ रहे हैं, दर्शकों में फिल्म के लिए एक्साइटमेंट का लेवल भी उतना ही बढ़ता जा रहा है। बता दें कि फिल्म 6 अक्टूबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसमें जसवंत सिंह गिल के जीवन और उनकी बहादुरी को दिखाया जाएगा।

 

आईआईटी (आईएसएम) ने किया अक्षय कुमार को आमंत्रित
हाल ही में मेकर्स ने 'मिशन रानीगंज' का ट्रेलर भी रिलीज कर दिया है,जिसे दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। जैसे कि आपको पता है कि इस फिल्म में जसंवत सिंह गिल का किरदार अक्षय कुमार निभा रहे हैं। ऐसे में एक्टर को इंजीनियरिंग कॉलेज आईआईटी (आईएसएम) धनबाद ने मिशन रानींगज और जसंवत सिंग गिल के बारे में चर्चा करने का निमंत्रण भेजा है। बता दें कि यह वही संस्थान है, जहां से दिवंगत जसवंत गिल ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। इसका नाम पहले इंडियन स्कूल ऑफ माइनिंग हुआ करता था। इस अभासी सम्मेलन के दौरान अक्षय कुमार छात्रों के साथ बातचीत करेंगे और उनके सवालों के जवाब भी देंगे। 

 

जसवंत सिंग गिल को मिले ये अवॉर्ड्स
दिवंगत सरदार जसवंत सिंह गिल रियल हीरो थे, जिन्होंने सबसे बड़े कोयला खदान मिशन को सफलतापूर्वक संचालित किया और 65 कोयला खनिकों की जिंदगी को बचाया। उनकी बहादुरी और वीरता के लिए उन्हें "वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स" और "लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स" से भी सम्मानित किया गया। मिशन के दौरान देश के हीरो ने एक जुगाड़ लगाया और मजदूरों को बचाने के लिए एक स्टील कैप्सूल बनाया, बाद में इस कैप्सूल तकनीक विदेशों ने भी अपनाया।

 

इस दिन रिलीज होगी फिल्म
वाशु भगनानी द्वारा प्रस्तुत पूजा एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन - 'मिशन रानीगंज', वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर की पावरहाउस टीम द्वारा निर्मित है जिसका निर्देशन टीनू सुरेश देसाई ने किया है। फिल्म 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

Content Editor: Varsha Yadav

Akshay KumarMission RaniganjIIT ISMlate Jaswant Singh Gill

loading...