main page

जाह्नवी की फिल्म 'गुंजन सक्सेना' पर भारतीय वायु सेना ने जताई आपत्ति, सेंसर बोर्ड को पत्र लिखकर की एक्शन लेने की मांग

Updated 13 August, 2020 11:30:17 AM

एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर की स्टारर फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल'' रिलीज होते ही विवादों में घर गई है। फिल्म में वायुसेना की गलत छवि दिखाने को लेकर भारतीय वायुसेना ने आपत्ति जताई है और फिल्म के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है। वायुसेना को ओर से सेंसर बोर्ड पत्र लिखा गया है, जिसमें उन्हें इस फिल्म को लेकर कई बड़ी बाते की हैं।

बॉलीवुड तड़़का टीम. एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर की स्टारर फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' रिलीज होते ही विवादों में घर गई है। फिल्म में वायुसेना की गलत छवि दिखाने को लेकर भारतीय वायुसेना ने आपत्ति जताई है और फिल्म के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है। वायुसेना को ओर से सेंसर बोर्ड पत्र लिखा गया है, जिसमें उन्हें इस फिल्म को लेकर कई बड़ी बाते की हैं।

Bollywood Tadka


12 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई फिल्म गुंजन सक्सेना इंडियन वायुसेना की लडाकु पायलट गुंजन स्कसेना के जीवन पर आधारित है। जाह्नवी कपूर इस फिल्म में अहम भूमिका में नजर आती है। लेकिन इस फिल्म पर वायुसेना को गलत तरीके से पेश करने का आरोप है। 

Bollywood Tadka


हाल ही में एक न्यूज एजेंसी ने ये जानकारी देते हुए लिखा, ''इंडियन एयरफोर्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सेंसर बोर्ड को एक पत्र लिखकर फिल्म 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' में आपत्तिजनक दृश्यों पर आपत्ति जताई है।''

 


भारतीय सेना का आरोप है कि फिल्म में महिलाओं के काम करने के तरीके को गलत तरीके से दिखाया गया है। भारतीय सेना ने सीबीएफसी के अध्यक्ष प्रसून जोशी को पत्र लिख कहा है, EX-Flt लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना के स्क्रीन चरित्र को महिमामंडित करने के उद्देश्य से, धर्मा प्रोडक्शन ने कुछ ऐसी परिस्थितियाँ पेश कीं जो भ्रामक हैं और विशेष रूप से भारतीय वायु सेना (IAF) की महिलाओं के लिए एक अनुचित कार्य संस्कृति को चित्रित करती हैं।
इस पत्र में लिखा गया कि भारतीय वायुसेन के उन दृश्यों को प्रोडक्शन हाउस से हटाने के लिए कहा गया था लेकिन अभी तक इस बात पर ध्यान नहीं दिया गया।  
बता दें गुंजन स्कसेना बीते बुधवार नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी हैं। पहले ये फिल्म मार्च के महीने सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोवायरस और लॉकडाउन के चलते इसकी रिलीज डेट आगे बढा दी गई और फिर पर्दे पर रिलीज न हो पाई। कोविड-19 के सुरक्षा निर्देशों को देखते हुए इसे ऑनलाइन ही रिलीज करने का फैसला किया गया।


 
 
 

Edited By: suman prajapati

Indian Air ForceobjectedJanhvi kapoorfilmGunjan SaxenaBollywooda NewsBollywood News and GossipBox Office Masala NewsBollywood Celebrity Newsentertainment news

loading...