main page

कबीर खान की ’83’ साल 2021 में विदेशों में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनीं

Updated 26 January, 2022 03:26:20 PM

कबीर खान की ''83'' दुनिया भर में धूम मचा रही है! रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण अभिनीत प्रेरणादायक स्पोर्ट्स ड्रामा, जो 24 दिसंबर, 2021 को रिलीज़ हुई थी, एक सफल महीना पूरा कर लिया है और अभी भी दुनिया भर के सिनेमाघरों में अपनी ठोस जमाये हुए है!

नई दिल्ली। कबीर खान की '83' दुनिया भर में धूम मचा रही है! रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण अभिनीत प्रेरणादायक स्पोर्ट्स ड्रामा, जो 24 दिसंबर, 2021 को रिलीज़ हुई थी, एक सफल महीना पूरा कर लिया है और अभी भी दुनिया भर के सिनेमाघरों में अपनी ठोस जमाये हुए है! 

अनुभवी फिल्म निर्माता द्वारा निर्देशित मैग्नम ओपस ने 2021 में विदेशों में सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बनकर वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है, जिसने 31 दिनों में 62.54 करोड़ रुपये की कमाई की है। 

अब तक की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स फ़िल्म कही जाने वाली, '83' ने भारतीय क्रिकेट टीम (1983) की तरह वैश्विक महामारी और रिस्ट्रिक्शन्स सहित सभी बाधाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। 

नाईट कर्फ्यू, 50% सीट ऑक्यूपेंसी और चुनिंदा प्रमुख केंद्रों में सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स को बंद करने सहित बड़ी बाधाओं के बावजूद, ’83’ ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर प्रभावशाली संख्या में शानदार प्रदर्शन करके कामयाबी हासिल की है। जैसा कि फिल्म टीम ने ठीक ही कहा है कि '83' केवल भारतीय सिनेमा की शानदार समीक्षा वाली फिल्म नहीं है, यह एक ऐसा इमोशन है जो दुनिया भर के फिल्म प्रेमियों के दिलों में बसता है! 

कबीर खान कहते हैं, “दुनिया भर के लोगों से फिल्म को जिस तरह का प्यार और सराहना मिली है, वह वास्तव में दिल को छू लेने वाला है। जहां कहीं भी कोविड-19 संबंधी रिस्ट्रिक्शन्स नहीं हैं और थिएटर पूरी तरह से बैठने की क्षमता के साथ चल रहे हैं, फिल्म ने उन बाजारों में शानदार प्रदर्शन किया है। और यह इस बात का एक स्पष्ट संकेत है कि फिल्म को दुनिया भर में दर्शकों द्वारा बेहद सराहा गया है। मैं वास्तव में खुश हूं कि '83' को भारतीय सिनेमा की सबसे परिभाषित और प्रसिद्ध फिल्मों में से एक माना जाता है।"


Kabir Khan83highest grossing filmoverseas in 2021कबीर खानसाल 2021सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म
loading...