main page

Kavya Ek Jazba Ek Junoon में अपने सपनों की उड़ान भरेंगी सुंबुल, शो की स्टारकास्ट ने शेयर किया अनुभव

Updated 26 September, 2023 04:01:13 PM

सोनी टीवी के नए शो 'काव्या एक जज्बा एक जुनून' में सुंबुल तौकीर खान एक आईएएस के किरदार में नजर आ रही हैं। उनके साथ इस सीरियल में मिश्कत वर्मा और अनुज सुलेरे भी दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में शो की स्टारकास्ट ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/हिंद समाचार/जगबानी से खास बातचीत की है...

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस सुंबुल तौकीर खान एक बार फिर छोटे पर्दे पर एक दमदार किरदार में नजर आने वाली हैं। एक्ट्रेस सोनी टीवी के बड़े शो 'काव्या एक जज्बा एक जुनून' में नजर आएंगी। इस सीरियल में सुंबुल एक आईएएस ऑफिसर काव्या की भूमिका में दिखाई देगीं। शो में सुंबुल के अपोजिट मिश्कत वर्मा और अनुज सुलेरे नजर आने वाले हैं। हाल ही में शो का प्रोमो सामने आया था, जिसे दर्शकों की तरफ से काफी पसंद किया गया। यह शो 25 सितंबर से रात 7:30 बजे सोनी चैनल पर प्रसारित हो रहा है। इस बीच शो की स्टारकास्ट सुंबुल तौकीर, मिश्कत वर्मा और अनुज सुलेरे ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/हिंद समाचार/जगबानी से खास बातचीत की-

(सुंबुल तौकीर खान)
सवाल- इस शो में आपका किरदार काव्या कैसा है?

जवाब- काव्या 'एक जज्बा एक जुनून' जो शो है वो बहुत ही मजबूत शख़्सियत पर बेस्ड है। काव्या एक बहुत ही स्ट्रॉन्ग लड़की है, जो अपनी लाइफ में बहुत मुश्किलों का सामना करके वहां पहुंची है जहां उसे पहुंचना है। वो आज की लड़की है, जिसे अपना करियर और रिश्ते दोनों चाहिए। शो की कहानी इसी पर आधारित है कि काव्या कैसे तमाम तरह की मुसीबतों के बावजूद अपने सपने को पूरा करती है। वह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को किस तरह से मैनेज करती है, जो आज हर किसी के लिए बेहद जरूरी है।

Bollywood Tadka

सवाल- इस शो को करने की क्या वजह थी?
जवाब-
मुझे इस शो की कहानी काफी पसंद आई थी क्योंकि यह काफी अलग है। मैंने कभी पहले ऐसा किरदार निभाया नहीं है तो यह मेरे लिए नया है, जिससे मुझे पर्सनली और प्रोफेशनली बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा। यह मेरे लिए एक चैलेंज की तरह है इसीलिए मैंने इसे करने का फैसला किया। वहीं इस शो में काव्या का जो जुनून है अपने सपनों के लिए वह मेरे लिए भी काफी मायने रखता है। उसने अपने लिए कभी कोई दूसरा ऑप्शन नहीं रखा, उसे अगर आईएएस बनना है तो बनना है। इसी तरह मेरा करियर भी रहा है अगर मुझे एक्टिंग करनी है तो सिर्फ वहीं करनी है कुछ और नहीं।

सवाल- इस शो के किस वर्ग के दर्शक ज्यादा पसंद करेंगे?
जवाब-
इस शो की खासियत है कि इसे सभी तरह के दर्शक वर्ग पसंद करेंगे। बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी काव्या की कहानी से जुड़ सकते हैं। शो का मैसेज सबसे खास है कि अगर आपकी जिंदगी में परेशानियां आ रही हैं तो आप उनसे भाग नहीं सकते। इनका आना-जाना तो लगा रहेगा लेकिन आप किस तरीके से उसे हैंडल करते हो, यह बहुत मायने रखता है। इस शो के साथ एक सवाल भी उठता है कि जब एक कोई मर्द तरक्की करता है तो कहते हैं कि उसके पीछे एक औरत का हाथ है लेकिन जब कोई औरत तरक्की करती है तो मर्द पीछे खड़ा क्यों नहीं मिलता। उन्हें पीछे रहने में क्या प्रॉब्लम है। यह सबसे जरूरी चीज है, जिसकी चर्चा होनी चाहिए। 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

(मिश्कत वर्मा)
सवाल- काव्या और शुभम से आपका किरदार कितना खास है?
जवाब-
शो में मेरे किरदार का नाम अधिराज है, जो बहुत इंटेलिजेंट हैं लेकिन उसे इस बात का बिल्कुल भी घमंड नहीं है। वह अपनी लाइफ को बहुत सिंपल तरीके से जीता है लेकिन उसमें काव्या जितना जुनून और जज्बा नहीं है जबकि वह शो में काव्या से ज्यादा इंटेलिजेंट दिखाया गया है। उसके पिता एक पॉलिटिशियन है और उसकी मां एक आईएएस एस्पिरेंट चुकी हैं। यह बात अधिराज को बहुत खटकती है तो वह जो भी करता है उससे अपने पिता को इरिटेट और हर्ट जरूर करता है। इसी दौरान उसकी मुलाकात काव्या से होती है। अधिराज काव्या से और उसके विचारों से काफी ज्यादा इम्प्रेस हो जाता है। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती की शुरूआत हो जाती है। 

Bollywood Tadka

सवाल- आपमें और अधिराज में क्या समानताएं हैं?
जवाब-
हां... इस किरदार के साथ मैं खुद को देख सकता हूं जैसे अधिराज बहुत मस्तमौला स्वभाव का है। वह बोलने से पहले बिल्कुल भी सोचता नहीं है। ठीक मैं भी इसी तरह का हूं पहले बोल देता बाद में सोचता हूं कि क्या कह दिया। इसके अलावा वह बहुत बुद्धिमान और तेज है।

सवाल- एक एक्टर की जिंदगी में सोशल मीडिया कितना जरूरी है?
जवाब-
दुर्भाग्यवश सोशल मीडिया बहुत जरूरी है लेकिन काश ऐसा नहीं होता। मैं पहले इस प्लेटफॉर्म पर इतना एक्टिव नहीं था लेकिन अब मजबूरी हो गई है। मेरा बस चले तो मैं ऐसा बिल्कुल भी न करूं। 

(अनुज सुलेरे)
सवाल- आपका किरदार इस शो में कैसा है?
जवाब-
इस शो में मेरा नाम शुभम है, जिन्हें प्यार से शुभ कहते हैं। शुभम और काव्या दोनों रिलेशनशिप में हैं। दोनों की शादी होने वाली है, इससे पहले उनकी सगाई दिखाई जाएगी। दोनों आईएएस एस्पिरेंट हैं। मेरे पिता एक आईएएस ऑफिसर हैं, वो हम दोनों के गुरु हैं और साथ में हमें पढ़ाते हैं। किसी दूसरे कपल की तरह हम दोनों भी एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं। हम दोनों का सपना है आईएएस बनने का लेकिन ये जीवन है तो मुसीबतें आना तय है। हर कपल की तरह हमारी जिंदगी में भी उतार-चढ़ाव आते हैं, जिसे इस शो में बेहद खूबसूरत तरीके से दिखाया गया है। काव्या और शुभ किस तरह से अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बैलेंस करते यह देखना दर्शकों के लिए काफी मजेदार होने वाला है।  

Bollywood Tadka

सवाल- इस शो को हां कहने का मुख्य कारण क्या रहा?
जवाब-
इस शो का हां कहने का सबसे बड़ा कारण इसका कंटेंट है क्योंकि सोनी चैनल काफी प्रोग्रेसिव कंटेंट बनाता रहा है। प्रोडक्शन हाउस नई-नई कहानियों पर काम कर रहा है और यह शो मुझे काफी अच्छा लगा। यह मेरा पहला टीवी शो है तो मेरे लिए काफी कुछ नया है सीखने के लिए। इसीलिए मैं काफी नर्वस भी था क्योंकि मीडियम चेंज हो रहा है। लेकिन मेरी नर्वसनेस एक्साइटमेंट में बदली और एक्साइटमेंट खुद ही पॉजिटिविटी में बदल गई। शो की राइटिंग काफी अच्छी है, निर्देशक साथ को एक्टर सभी काफी अच्छे हैं। 

सवाल- आप खुद को इस किरदार के साथ कैसे रिलेट करते है?
जवाब-
मेरे लिए मेरे किरदार से रिलेट करने के लिए ज्यादा कुछ तो नहीं है क्योंकि मैं असलियत में शुभ से काफी अलग हूं लेकिन मुझे इस शो से काफी कुछ नया सीखने को जरूर मिलेगा। इस शो में दिखाया गया है  कि महिलाएं खुद में इतनी मजबूत हैं कि वो जो भी करना चाहती हैं कर सकती हैं। उन्हें किसी के सपोर्ट की जरूरत नहीं है। उनमें इतनी शक्ति और आत्मबल है कि वो कोई भी गोल अचीव कर सकती हैं।

Content Editor: Varsha Yadav

काव्या एक जज्बा एक जुनूनसोनी टीवी नया शोसुंबुल तौकीर खानमिश्कत वर्माअनुज सुलेरेsumbul touqeer khankavya ek jazba ek junoonsumbul touqeer khan as ias

loading...