main page

केन्या फिल्म फेस्टिवल में अर्जुन रामपाल समेत इन बॉलीवुड सेलेब्स को मिला सम्मान

Updated 16 August, 2019 06:50:30 PM

भारतीया उच्चायुक्त राहुल छाबड़ा (Rahul chabra) ने स्वतंत्रता दिवस (independence day) के उपलक्ष्य में नैरोबी में आयोजित एक भव्य समारोह में पहली बार केन्या फिल्म महोत्सव (Kenya film festival) का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पुरस्कार पाने वालों में लोकप्रिय अभिनेता अर्जुन रामपाल (Arjun rampal) और शीर्ष फिल

नई दिल्ली। भारतीया उच्चायुक्त राहुल छाबड़ा (Rahul chabra) ने स्वतंत्रता दिवस (independence day) के उपलक्ष्य में नैरोबी में आयोजित एक भव्य समारोह में पहली बार केन्या फिल्म महोत्सव (Kenya film festival) का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पुरस्कार पाने वालों में लोकप्रिय अभिनेता अर्जुन रामपाल (Arjun rampal) और शीर्ष फिल्मेकर राजू चड्ढा (raju chadha), राहुल मित्रा (rahul mitra), उमेश शुक्ला (umesh shukla), धर्मिंद्र मेहरा (dharmindra mehra) और अजय अरोड़ा (ajay arora) शामिल हुए।

 

Navodayatimes

 

सूचना संचार और प्रौद्योगिकी मंत्री जो मुचेरु ने फिल्म निर्माताओं के साथ मैत्री कायम करने के लिए दशकों पुराने फिल्म एंड स्टेज शो एक्ट की समीक्षा करने का वादा किया और कहा कि सरकार कर अवकाश को समाप्त करेगी, साथ ही भारतीय फिल्म निर्माताओं को केन्या में निवेश करने का न्योता दिया। उन्होंने कहा, "हर साल 120,000 से अधिक भारतीय पर्यटक आते हैं, जिसमें बड़ी संख्या में भीरतीय भी होते हैं"।

Navodayatimes

 

उच्चायुक्त ने आगे कहा कि फिल्म महोत्सव से दोनों देशों के बीच पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। पांच दिवसीय  भारतीय फिल्म महोत्सव केन्या 2019 को कप्तान राहुल सदेश बाली द्वारा क्यूरेट किया गया और केन्या में भारतीय उच्चायोग के तत्वावधान में 'द इंडियन फिल्म फेस्टिवल' पूरे वर्ल्ड में आयोजित किया गया। जिसे केन्य फिल्म आयोग और सरोवा होटल्स एंड रिसॉट्स द्वारा समर्थित किया गया।

 

बॉलीवुड हस्तियों को लुभावनी मसाई मारा और मोम्बासा सहित शानदार स्थानों पर ले जाया गया। इसके अलावा शीर्ष केल्या के फिल्म निर्माताओं और सरकारी अधिकारियों के साथ एक सम्मेलन की मेजबानी भी की गई। इस अवसर पर इनके अलावा क्रिकेट के दिग्गज आसिफ करीम, साएफओ सफारीकोम सतेश कामथ, केन्या टूरिस्म के अध्यक्ष जिमी कियुकी, केन्या फिल्म आयोग केसीईओ टिमोथी ओवासे और सफारी ट्रेस के राजे सिंह मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

: Chandan

arjun ramplakenya film festivalkenyafilm festivalraju chaddhabollywood celebsbollywood directorsbollywood newsfilmy duniya

loading...