main page

16 की उम्र में ही एक्ट्रेस बन गई थी रति, पति की मारपीट से तंग आकर 30 साल बाद लिया था तलाक

Updated 10 December, 2019 01:07:21 PM

एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री 10 दिसंबर को अपना 59वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं। मुंबई में एक पंजाबी परिवार में जन्मी रति ने हिंदी फिल्मों के अलावा लगभग 10 भाषाओं में लगभग 150 मूवी में काम किया है।

बॉलीवुड तड़का टीम.  एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री 10 दिसंबर को अपना 59वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं। मुंबई में एक पंजाबी परिवार में जन्मी रति ने हिंदी फिल्मों के अलावा लगभग 10 भाषाओं में लगभग 150 मूवी में काम किया है। रति को बचपन से एक्टिंग का शौक था और उन्होंने 10 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी। जब रति 16 साल की हुईं तो उनके पिता परिवार के साथ चेन्नई में शिफ्ट हो गए। यहां स्कूल में पढ़ाई के दौरान वो एक्टिंग भी करती थीं।

Bollywood Tadka

कहते हैं कि जब रति 16 साल की थी तभी उन्होंने पहली तमिल फिल्म  'पुदिया वरपुकल' में काम किया और तमिल के फेमस डायरेक्टर भारती राजा की 1979 में आई यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। 

Bollywood Tadka

लगभग 43 हिंदी फिल्मों में काम करने के बाद रति ने 9 फरवरी 1985 को बिजनेसमैन अनिल वीरवानी से शादी कर ली और फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। 1987 में रति और अनिल का एक बेटा तनुज हुआ। कहते हैं कि रति इतनी खूबसूरत थीं कि उन्हें शादी के बाद भी कई फिल्मों के ऑफर आए, लेकिन अपने परिवार के लिए उन्होंने फिल्में नहीं कीं।
Bollywood Tadka
इसके बाद रति शादी के 30 साल बाद एक बार फिर चर्चा में जब एक दिन अचानक वो पुलिस स्टेशन में बैठी मिलीं। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई की पति अनिल वीरवानी उन्हें प्रताड़ित करते हैं, पीटते हैं और जान से मारने की धमकी देते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में रति ने बताया कि पिछले 30 साल से वो अपने पति की प्रताड़ना झेल रही हैं। इतने लंबे समय तक मैं अपने बेटे तनुज के लिए चुप रही थी।

Bollywood Tadka

रति ने तमिल के कई बड़े स्टार्स जैसे रजनीकांत, कमल हासन, शोभन बाबू, चिरंजीवी और नागेश्वर राव के साथ काम किया। रति ने 1981 में बॉलीवुड फिल्म 'एक दूजे के लिए' में कमल हासन के साथ काम किया। रिलीज के कुछ ही दिन बाद इसे ब्लॉकबस्टर डिक्लेयर कर दिया गया। फिल्म के क्लाइमैक्स में रति और कमल दोनों के ही किरदार पहाड़ से कूदकर आत्महत्या कर लेते हैं। 

Bollywood Tadka

Edited By: Vikas Sharma

rati agnihotri birthdaydomestic violenceRati AgnihotriRati Agnihotri imagesRati Agnihotri photosRati AgnihotriBollywood newsEntertainment news

loading...