main page

शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गईं थी ये एक्ट्रेस, अब जी रही हैं ऐसी लाइफ

03 December, 2019 01:19:42 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी परफॉर्मेंस के चलते खूब पहचान बनाई है। दो बार नेशनल और चार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकीं कोंकणा आज अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। फिल्मी लाइफ से लेकर एक्ट्रेस की परसनल लाइफ तक लोग इन्हें बेहतर जानते हैं।

बॉलीवुड तड़का टीम.  बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी परफॉर्मेंस के चलते खूब पहचान बनाई है। दो बार नेशनल और चार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकीं कोंकणा आज अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। फिल्मी लाइफ से लेकर एक्ट्रेस की परसनल लाइफ तक लोग इन्हें बेहतर जानते हैं। एक्ट्रेस के इस स्पेशल दिन पर चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ रोचक बातें...

Bollywood Tadka
कोंकणा शर्मा ने बेस्ट बंगाली, इंग्लिश और हिंदी फिल्मों के लिए कई अवार्डस अपने नाम किये हैं। एक्ट्रेस फिल्म 'मिस्टर और मिसेज अय्यर' और 'ओमकारा' में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए दो बार नेशनल फिल्म अवार्ड जीत चुकी हैं। इनकी फिल्मोंग्राफी में 'पेज 3', '15 पार्क एवेन्यू', 'लाइफ इन ए मेट्रो', 'लक बाय चांस' और 'तलवार' जैसी सुपरहिट फिल्में हैं।

Bollywood Tadka
कोंकणा बहुत ही बुधिमान फैमिली से तालुक रखती हैं। कोंकणा के पिता मुकुल शर्मा साइंस राइटर और जर्नलिस्ट थे और मां अपर्णा भी एक फिल्म एक्ट्रेस और डायरेक्टर थी। वहीं उनके नाना चिदानंद दासगुप्ता एक फिल्म समीक्षक, प्रोफैसर, राइटर और कलकत्ता फिल्म सोसाइटी के को-फाउंडर्स में से एक थे।

Bollywood Tadka
कोंकणा ने 1983 में बंगाली फिल्म 'इंदिरा' से एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू किया था। इस पहली फिल्म में एक्ट्रेस ने चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार निभाया था। साल 2000 में एकट्रेस ने बंगाली मूवी 'एक जे आछे कान्या' में नेगेटिव भूमिका निभाई थी। एक्ट्रेस की यह फिल्म पर्दे पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। फिल्म में एक्ट्रेस के किरदार को खूब प्रशंसा मिली।

Bollywood Tadka
2002 में कोंकणा ने फिल्ममेकर रितुपर्णो घोश की फिल्म 'तितली' से काफी पॉपूलेरिटी हासिल की। फिल्म में एक्ट्रेस की मां अपर्णा सेन ने भी अहम भूमिका निभाई थी।

Bollywood Tadka
इन इंग्लिश और बंगाली फिल्मों के अलावा एक्ट्रेस को लागा चुनरी में दाग, ओमकारा, वेक अप सिड, 7 खून माफ,तलवार और लिपस्टिक अंडर माय बुरखा जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए भी जाना जाता है। फिल्मों में धासूं किरदार के चलते एक्ट्रेस की फिल्म इंडस्ट्री में अलग ही पहचान है। 

Bollywood Tadka
एक्ट्रेस की परसनल लाइफ की बात करें तो साल 2007 में एक्ट्रेस को आजा नचले के सेट पर शो के को-स्टार और एक्टर रणवीर शोरे के साथ प्यार हो गया था। रणवीर के साथ अफेयर में रहते ही कोंकणा प्रेगनेंट हो गईं, जिसके बाद कपल ने 2010 में शादी कर ली और शादी के 6 महीने बाद ही कोंकणा ने बेटे हारून को जन्म दिया। साल 2015 में दोनों का सहमति से तलाक हो गया और तलाकशुदा होने का बाद कोंकणा अकेले ही बेटे का ख्याल रख रही हैं।  

Bollywood Tadka
काम की बात करें तो इन दिनों एकट्रेस अपकमिंग फिल्म स्कोलरशिप की शूटिंग में व्यस्त हैं।  फिल्म में कोंकणा काल्की कोचलिन के अपोजिट अहम किरदार में नजर आएंगी। 


Konkona sen sharmabirthdayspecialBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...