main page

संपन्न हुई बिना दूल्हे के शादीः 24 की क्षमा बिंदू ने खुद से रचाया विवाह, आइने के सामने मांग में भरा सिंदूर और अकेले ही निभाई सारी रस्में

Updated 09 June, 2022 02:07:05 PM

आखिरकार...क्षमा बिंदू का दुल्हन बनने का सपना पूरा हो ही गया। 24 साल की लड़की ने बिना दुल्हे के खुद से ही शादी कर ली है। दरअसल, गुजरात की क्षमा बिंदू ने पिछले दिनों अपनी शादी अनाउंस की थी, लेकिन बिना दूल्हे के हो रही शादी का उनके पड़ोसियों ने विरोध किया था। क्षमा को डर था कि 11 जून को लोग उसके घर आकर विरोध न करें इसके लिए उसने तय तारीख से पहले ही शादी कर ली। उनका कहना है कि वह अपना स्पेशल दिन बर्बाद नहीं करना चाहती थी इसलिए उसने 8 जून ही को शादी कर ली। क्षमा की वेडिंग फोटोज अब सोशल मीडिया पर खूब

बॉलीवुड तड़का टीम. आखिरकार...क्षमा बिंदू का दुल्हन बनने का सपना पूरा हो ही गया। 24 साल की लड़की ने बिना दुल्हे के खुद से ही शादी कर ली है। दरअसल, गुजरात की क्षमा बिंदू ने पिछले दिनों अपनी शादी अनाउंस की थी, लेकिन बिना दूल्हे के हो रही शादी का उनके पड़ोसियों ने विरोध किया था। क्षमा को डर था कि 11 जून को लोग उसके घर आकर विरोध न करें इसके लिए उसने तय तारीख से पहले ही शादी कर ली। उनका कहना है कि वह अपना स्पेशल दिन बर्बाद नहीं करना चाहती थी इसलिए उसने 8 जून ही को शादी कर ली। क्षमा की वेडिंग फोटोज अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

Bollywood Tadka

 

कुछ लोगों ने मंदिर में क्षमा की शादी का विरोध किया। इसलिए उन्होंने घर में ही शादी का फंक्शन रखा। जब पंडित ने घर आने से इंकार कर दिया तो क्षमा ने टेप पर मंत्र बजाकर ही शादी कर ली। इसके बाद उन्होंने आइने के सामने खड़े होकर खुद ही अपनी मांग में सिंदूर भरा। 

Bollywood Tadka


अपनी शादी में क्षमा बिंदू लाल जोड़े में दुल्हन बनी बेहद खूबसूरत लगीं। हैवी ज्वेलरी, हाथों में रेड चूड़ा, पैरों में पायल और मेहंदी पूरे सोल्ह श्रृंगार कर बिंदू दुल्हन बनीं और गले में उन्होंने फूलों का माला भी पहना और शादी में होने वाली सारी रस्में भी अकेले ही निभाई। तस्वीरों में अपनी सहेलियों के साथ अपनी शादी को एंजॉय करती क्षमा बेहद खुश दिखीं।

Bollywood Tadka

 

मूल रूप से बिहार और अब गुजरात के वडोदरा में रहने वाली क्षमा बिंदु का कहना है कि वह ख़ुद को प्यार करती हैं। पहले उसे अपने आप से शादी करने के बारे में तो पता नहीं था पर वह बचपन से अकेले यानि ख़ुद के साथ ही रहने के बारे में सोचा करती थीं। इसके बाद सामाजिक मुद्दों पर आधारित चर्चित और पुरस्कृत कनाडाई वेब सीरीज़ ‘Anne with an E ' देखने के बाद क्षमा को खुद से शादी का ख्याल आया।

Bollywood Tadka


ख़ास तौर पर जब वेब सीरीज़ का डायलॉग कि ‘हर स्त्री दुल्हन तो बनना चाहती है पर पत्नी नहीं' को सुना तो उन्हें ऐसा लगा कि वह भी ऐसा ही चाहती हैं। वह भी किसी दूल्हे के बगैर दुल्हन बन सकती हैं। 24 साल की क्षमा बिंदु वड़ोदरा में एक निजी कंपनी में सीनियर रिक्रूटर के पद पर काम करती हैं।


kshama binduself marriageperformedritualsaloneMasala NewsBollywood OffbeatCelebrity NewsEntertainment
loading...