main page

दिवंगत संगीतकार खय्याम साहब की पत्नी का निधन, 93 की उम्र में जगजीत कौर ने ली अंतिम सांस

Updated 15 August, 2021 01:21:07 PM

बी-टाउन इंडस्ट्री से हाल ही में एक बुरी खबर सामने आई। हिंदू सिनेमा के जान माने संगीतकार खय्याम की पत्नी जगजीत कौर का निधन हो गया है। जगजीत कौर ने 93 साल की उम्र में 15 अगस्त (रविवार) की सुबह अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार विले पार्ले रोड स्थित पवन हंस शमशान घाट पर किया गया। इसकी जानकारी केपीजी ट्रस्ट के प्रवक्ता द्वारा दी गई। यह ट्रस्ट खय्याम और जगजीत कौर द्वारा गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए बनवाया गया था।उन्होंने अपनी सारी संपत्ति इस ट्रस्ट के नाम की हुई थी।

मुंबई: बी-टाउन इंडस्ट्री से हाल ही में एक बुरी खबर सामने आई। हिंदू सिनेमा के जान माने संगीतकार खय्याम की पत्नी जगजीत कौर का निधन हो गया है। जगजीत कौर ने 93 साल की उम्र में 15 अगस्त (रविवार) की सुबह अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार विले पार्ले रोड स्थित पवन हंस शमशान घाट पर किया गया। इसकी जानकारी केपीजी ट्रस्ट के प्रवक्ता द्वारा दी गई। यह ट्रस्ट खय्याम और जगजीत कौर द्वारा गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए बनवाया गया था।उन्होंने अपनी सारी संपत्ति इस ट्रस्ट के नाम की हुई थी।

Bollywood Tadka

बता दें कि खय्याम के निधन के बाद जगजीत कौर अपने परिवार में अकेली रह गई थीं। 19 अगस्‍त 2019 को 92 साल की उम्र में कार्डिएक अरेस्‍ट की वजह से खय्याम का इंतकाल हुआ था। उनका एक बेटा प्रदीप था जिसकी 2012 में हार्ट अटैक से मौत हो गई।

Bollywood Tadka


दिलचस्प थी दोनों की लव स्टोरी

जगजीत कौर और खय्याम साहब ने एक दूसरे से लव मैरिज की थी। जगजीत कौर और खय्याम की मुलाकात भी काफी दिलचस्प थी जिसके बारे में कुछ लोग ही जानते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, जगजीत कौर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह पहली बार खय्याम साहब से दादर रेलवे स्टेशन पर मिली थीं. जगजीत कौर ने खय्याम साहब को एक स्टॉकर समझ लिया था और वह उनसे पीछा छुड़ाने के लिए तेज रफ्तार में अपनी दिशा की ओर बढ़ती जा रही थीं। जब दोनों का सामना हुआ तब खय्याम साहब ने उन्हें बताया कि वह एक म्यूजिक कंपोजर हैं और तब जाकर जगजीत कौर ने चैन की सांस ली।

Bollywood Tadka

 

जगजीत कौर को बुलाते थे उमराव जान

इसके बाद मुलाकातों का सिलसिला आगे बढ़ा और दोनों एक दूसरे से मोहब्बत करने लगे। मोहब्बत हुई तो शादी करने में देर नहीं लगी।खय्याम साहब, जगजीत कौर को अपनी उमराव जान बुलाते थे। दोनों के बीच इतना प्रेम था कि जिंदगी में भले कितनी भी मुश्किलें क्यों न आईं लेकिन  दोनों ने उन मुश्किलों का साथ में डटकर मुकाबला किया।

Bollywood Tadkaखय्याम और जगजीत कौर की जुगलबंदी कमाल की थी। खय्याम साहब का म्यूजिक और जगजीत कौर की आवाज दोनों जब मिल जाते थे, तो बात बन जाती है। जगजीत कौर का फिल्‍म शगुन में गाया गाना 'तुम अपना रंज-ओ-गम अपनी परेशानी मुझे दे दो' सबसे ज्‍यादा मशहूर हुआ था। 

Content Writer: Smita Sharma

late music composerMohammed Zahur KhayyamwifeJagjit Kaurpasses awayBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity

loading...