main page

आरएसवीपी मूवीज ने कल बॉम्बे हाई कोर्ट में 'जसवंत सिंह खालरा Biopic के बचे हुए कट्स पर की बहस

Updated 21 July, 2023 01:54:01 PM

आरएसवीपी मूवीज ने कल बॉम्बे हाई कोर्ट में 'जसवंत सिंह खालरा बायोपिक' के बचे हुए कट्स पर की बहस

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंडस्ट्री के जाने माने फिल्ममेकर रॉनी स्क्रूवाला का प्रोडक्शन हाउस आरएसवीपी मूवीज हमेशा दर्शकों के लिए आकर्षक और एंटरटेनिंग कंटेंट लेकर आया है। इसी कड़ी में अब ये प्रोडक्शन हाउस प्रमुख ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट, जसवंत सिंह खालरा की बायोपिक के साथ सामने आने वाला है। इस फिल्म दिलजीत दोसांझ मुख्य भूमिका में हैं, जबकि अर्जुन रामपाल भी फिल्म में अहम भूमिका में दिखाई देंगे। यह फिल्म काफी समय से सुर्खियों में है और सेंसर की मंजूरी का इंतजार भी कर रही थी जिसके चलते प्रोडक्शन हाउस ने बॉम्बे हाई कोर्ट में सीबीएफसी के खिलाफ एक अपील दायर की जिसमें उन्होंने फिल्म की रिलीज से पहले कुछ सीन्स हटाने की मांग की थी। अब इस पर ताजा अपडेट में कल कोर्ट में हुई सुनवाई में आरएसवीपी ने बाकी कट्स पेश किए और जिसपर कोर्ट ने आज दोपहर 02:30 दोबारा बहस करने के लिए कहा है। 

 

अब क्योंकि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म को ए सर्टिफिकेट के साथ मंजूरी दे दी थी और निर्माताओं से 21 कट्स के लिए कहा, जिसमें कुछ डायलॉग्स, फिल्म का डिस्क्लेमर और इसका टाइटल शामिल है। ऐसे में रोनी स्क्रूवाला की आरएसवीपी मूवीज ने बॉम्बे हाई कोर्ट में सिनेमैटोग्राफ एक्ट की धारा 5 सी के तहत अपील दायर की, यह तर्क देते हुए कि कट्स ने भारतीय संविधान के आर्टिकल 19(1)(ए) का उल्लंघन किया है और कट्स सिनेमैटोग्राफ एक्ट के तहत कवर नहीं किए गए हैं।

  
इस पर आई ताजा अपडेट में, कल एक सुनवाई हुई जहां आरएसवीपी टीम ने बाकी कट्म पर चर्चा की और उसे जज को सौंप दिया। 5वें कट से शुरू करके टीम जज को 21वें कट तक ले गई और यह समझाते हुए बहस शुरू की कि कैसे हर कट प्रापर डॉक्यूमेंटेशन पर आधारित है, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह एक अच्छी तरह से रिसर्च के बाद बनाई गई फिल्म है। आरएसवीपी मूवीज़ वास्तव में फिल्म के आधार को बरकरार रखने के लिए कट्स का विरोध कर रहे थे, जबकि सीबीएफसी अपील कर रहा था कि कटौती जरूरी है।

 

इसके अलावा, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सी. सिंह, जो सीबीएफसी की तरफ से थे, वो रिटायर हो गए हैं और इसलिए सीबीएफसी के वकील ने समय मांगा लेकिन अदालत ने इससे इनकार कर दिया। इसलिए कोर्ट ने आगे की सुनवाई आज दोपहर 02:30 बजे बुलाई है. जसवंत सिंह खालरा की बायोपिक का निर्देशन हनी त्रेहान ने किया हैं। इस फिल्म में जहां दिलजीत ने मुख्य भूमिका निभाई हैं, वहीं अर्जुन रामपाल की भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका हैं।

Content Editor: Sonali Sinha

Jaswant singh khalra biopicdiljit dosanjhCensor board

loading...