FacebookTwitterg+Mail

कभी गर्लफ्रेंड बनकर किया था रोमांस, अब 40 की उम्र संजय दत्त की मां बनीं मनीषा कोईराला

manisha koirala on sanjay dutt biopic sanju
22 June, 2018 04:19:26 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक संजू 29 जून को रिलीज हो रही है। फिल्म में रणबीर कपूर, संजय दत्त की भूमिका निभा रहे हैं। वहीं संजय की मां यानी नरगिस दत्त की भूमिका जानी मानी एक्ट्रेस मनीषा कोइराला निभा रही हैं। वैसे कभी मनीषा संजय के साथ हिरोइन के रूप में कई फिल्मों में रोमांस किया और अब संजय दत्त के जीवन पर बन रही फिल्म में उनके मां की भूमिका निभा रही हैं। 

PunjabKesari

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान मनीषा ने बताया कि 40 साल की उम्र में भी मुझे फिल्मों में काम मिल रहा है ये बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि नरगिस के रोल के लिए तैयारी के बारे में कुछ बातें शेयर की हैं। 

PunjabKesari

मनीषा ने कहा, सुनील दत्त साहब ने मेरी फिल्म बॉम्बे देखी थी। उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें नरगिस जी की याद दिला दी। मुझे यह सुनकर बहुत ही अच्छा लगा। अब इतने साल के बाद मैं उनका (नरगिस) किरदार निभा रही हूं, ये बस एक संयोग है। फिल्म में कई बातें पर्सनल लाइफ से जुडी हैं।

PunjabKesari

मुझे प्रिया दत्त (संजय की बहन) ने एक किताब भी गिफ्ट की थी। नरगिस जी कैसी इंसान थी। उनके बारे में जानने को मिला। वैसे यह पूरी फिल्म संजय दत्त के जीवन पर आधारित है। इसलिए कहानी उनपर ही फोकस्ड है। मनीषा ने बताया कि जब मैं इस फिल्म के लिए काम कर रही थी, उस वक्त सिर्फ मैं राजकुमार हिरानी से बातचीत कर रही थी।

PunjabKesari

बाद में जब मैं संजय के साथ 'प्रस्थानम' में काम कर रही थी तो फिल्म का पोस्टर देख कर संजय ने काफी तारीफ की। मुझे अच्छा लगा। इस सवाल पर कि आपने नरगिस के रोल के लिए क्यों हां किया? मनीषा ने बताया, मैं उस वक्त नर्वस थी।

PunjabKesari

नरगिस जी और मुझे, हम दोनों को हेल्थ की समस्या थी। मुझे लगा कि मैं कर पाउंगी या नहीं। मनीषा काफी लंबे वक्त से बॉलीवुड का हिस्सा हैं। पहले और अब के अंतर को लेकर उन्होंने कहा, डायरेक्टर्स की स्टाइल अलग है। आजकल अलग तरह के सिनेमा बनाए जा रहे हैं। उस वक्त इतने प्रयोग नहीं किए जाते थे। आजकल प्रोफेशनलिज्म भी काफी है।

PunjabKesari

 


manisha koirala sanjay dutt biopic sanju unknown facts
loading...