main page

श्रीदेवी समेत इन एक्ट्रेसेस संग मिथुन रचा चुके हैं शादी, बोनी को बंधवाई थी उन्हीं की पत्नी से राखी

16 July, 2019 11:38:56 AM

बाॅलीवुड के ''डिस्को डांसर'' मिथुन चक्रवर्ती आज अपना 67वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 80 के दशक में एक्टिंग और डांस से लोगों के दिल में अपनी छाप छोड़ने वाले मिथुन दा का असली नाम है गौरंगा चक्रवर्ती है।

मुंबई: बाॅलीवुड के 'डिस्को डांसर' मिथुन चक्रवर्ती आज अपना 67वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 80 के दशक में एक्टिंग और डांस से लोगों के दिल में अपनी छाप छोड़ने वाले मिथुन दा का असली नाम है गौरंगा चक्रवर्ती है। 'डिस्को डांसर' और 'प्यार झुकता नहीं झुकाने से' जैसे बेहतरीन साॅन्ग्स की वजह से इंडस्ट्री में मिथुन दा वे एक अलग पहचान बनाई। आज उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ रोचक किस्सों के बार में बताने जा रहे हैं। 

Bollywood Tadka

मिथुन दा ने बॉलीवुड में बहुत ही लंबा सफर तय किया है और यही नहीं उन्होंने ने इंडस्ट्री में कई चनौती भरे किरदारों को बखूबी से परदे पर उतारा। मिथुन दा 300 फिल्मों में काम कर चुके हैं पर फिल्मों के अलावा वह अपनी पर्सनल लाइफ और लव अफेयर को लेकर भी काफी लाइमलाइट में रहे। मिथुन दा की एक नहीं बल्कि 3-3 पत्नियां रह चुकी हैं। 

Bollywood Tadka

हेलेना ल्यूक

मिथुन दा की पहली पत्नी की बात करें तो उनका नाम हेलेना ल्यूक था। हेलेना फैशन इंडस्ट्री का जाना माना नाम थी। वह बाॅलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

Bollywood Tadka

हेलेना से पहले मिथुन का सारिका ठाकुर के साथ अफेयर था लेकिन सारिका के साथ ब्रेकअप के बाद मिथुन दा को हेलेना ल्यूक से प्यार हो गया था लेकिन ये शादी कुछ महीने ही टिकी। तलाक के बाद हेलेना बॉलीवुड को छोड़ के चली गई थी।

 

Bollywood Tadka

योगिता बाली

हेलेना से मिथुन की शादी टूटने की वजह योगिता बाली को  बताया जाता है। मिथुन का योगिता के साथ अफेयर के चलते ही हेलेना ने उन्हें छोड़ दिया था। वहीं योगिता की बात करें तो वह पहले किशोर कुमार की पत्नी थी। योगिता और मिथुन को प्यार फिल्म सेट पर हुआ था जहां दोनों ने एक दूसरे को देखा प्यार हुआ और शादी करवा ली।

Bollywood Tadka

जानकारी के लिए बता दें कि मिथुन और योगिता की शादी के बाद किशोर कुमार ने पूरी तरह से एक्टर से अपने रिश्ते को खत्म कर लियाऔर उसके बाद कभी भी मिथुन दा के लिए गाना नहीं गाया।

Bollywood Tadka

 

श्रीदेवी

बात अगर मिथुुन दा की तीसरी पत्नी की करें तो उनका नाम श्रीदेवी के साथ जुड़ा था। दोनों ने प्यार में कई कस्में खाईं,कई वादे किए पर फिर भी ये प्यार परवान न चढ़ पाया। श्रीदेवी और मिथुन दा की मुलकात भी फिल्म सेट पर ही हुई थी। जहां दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। लेकिन दोनों के प्यार में सबसे पड़ी दिक्कत मिथुन का पहले से शादी शुदा होना था।

Bollywood Tadka

मिथुन अपनी पत्नी को छोड़ नहीं सकते थे और वहीं बोनी कपूर भी श्रीदेवी को पसंद करने लगे थे। लेकिन मिथुन और श्रीदेवी की नजदीकियों की वजह से बोनी ने कभी भी अपना प्यार का इजहार नहीं किया था। बोने कपूर ने श्रीदेवी के लिए फिल्म ऑफर की थी,जिसके बाद मिथुन के मन में बोनी कपूर को लेकर नफरत पैदा शुरू हो गई थी। 

Bollywood Tadka

कहा जाता है की एक बार मिथुन ने श्रीदेवी से बोने कपूर को राखी तक बनवा दी थी। इतना ही नहीं यह भी कहा जाता है कि मिथुन और श्रीदेवी ने साल 1985 में मंदिर में शादी कर ली थी। इस खबर के बाद मिथुन की पत्नी योगिता बाली ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी, जिसके बाद मिथुन ने श्रीदेवी से अपना रिस्ता तोड़ दिया। इस घटना ने श्रीदेवी को भी तोड़ के रख दिया था जिसके बाद वे अमेरिका चली गई थी।


mithun chakrabortymarriagesrideviYogeeta BaliHelena Lukeboney kapoorbirthday specialBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...