main page

फैन लेटर एक आर्टिस्ट के रूप में मुझे और ज्यादा मेहनत करने के लिए प्रेरित करते हैं : आयुष्मान खुराना

Updated 21 September, 2021 12:28:58 AM

बड़े पर्दे पर बैक टू बैक आठ हिट फिल्में देने के बाद से युवा बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना की साख लगातार बढ़ रही

नई दिल्ली/डिजिटल टीम  'फैन लेटर एक आर्टिस्ट के रूप में मुझे और ज्यादा मेहनत करने के लिए प्रेरित करते हैं’: कहना है बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना का, जिन्होंने अपने करियर में मिले हाथ से लिखे हर फैन लेटर को जमा कर रखा है।

बड़े पर्दे पर बैक टू बैक आठ हिट फिल्में देने के बाद से युवा बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना की साख लगातार बढ़ रही है और अपनी बेहद मनोरंजक सामाजिक फिल्मों की बदौलत उनको एकमत होकर 'भारत में कंटेंट सिनेमा का पोस्टर बॉय' कहा जाता है। आयुष्मान अपने प्रशंसकों के साथ गहरा जुड़ाव रखते हैं और पता चला है कि अपने घर पहुंचने वाले हर फैन लेटर को वह बहुत संभाल कर रखते हैं।

 

आयुष्मान ने खुलासा किया- “मुझे याद है कि बड़े होने के दौरान मैं काफी पत्र लिखा करता था और उन्हें बड़े ध्यान से पोस्ट किया करता था। आज भी मैं अपने प्रियजनों को पत्र लिख कर पोस्ट करना पसंद करता हूं। यह पुरानी दुनिया का वह जादू है जो वाकई मुझे अपनी गिरफ्त में ले लेता है। मैं इस बात को लेकर वास्तव में अभिभूत हूं कि मुझे अपने शुभचिंतकों के हस्तलिखित पत्र आज भी लगातार मिलते रहते हैं।"

 

वह आगे बताते हैं, “मैं हर फैन लेटर जरूर पढ़ता हूं। उनका प्यार मुझे प्रेरणा देता है। कुछ पत्र तो मुझे बड़ा रचनात्मक फीडबैक भी देते हैं, जिससे मुझे यह समझने में मदद मिलती है कि दर्शक मेरे काम को किस रूप में ले रहे हैं। ये पत्र मुझे बेहद खुशी देते हैं और एक आर्टिस्ट के रूप में मुझे और ज्यादा मेहनत करने के लिए प्रेरित करते हैं।”

 

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (आईआईएचबी) के अनुसार आयुष्मान को मोस्ट इम्यूलेटेबल स्टार के रूप में वोट किया गया था। इम्यूलेटेबिलिटी उन लोगों का मिश्रण है, जो किसी सेलिब्रिटी को पसंद करने या उससे प्यार करने, उसका सम्मान करने, खुद के जरिए उसकी भावनाओं को समझने या उसके जैसा बनने की तमन्ना रखते हैं। अपने हाथों से अपनी किस्मत लिखने वाले एक ऑउटसाइडर के तौर पर आयुष्मान की बॉलीवुड यात्रा अखिल भारतीय स्तर पर उन लोगों को अपनी ही यात्रा लगती है, जो आयुष्मान को एक यूथ आइकॉन मानते हैं।


motivated to work hard
loading...