main page

Movie Review: महिला एथलीटों के स्वाभिमान की लड़ाई है तापसी पन्नू स्टारर 'रश्मि रॉकेट', समाज को देती है एक मजबूत संदेश

Updated 15 October, 2021 11:05:54 AM

एक्ट्रेस तापसी पन्नू की मोस्ट अवेटड फिल्म रश्मि रॉकेट इस दशहरे के मौके यानि 15 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफार्म Zee5 पर रिलीज हो चुकी है। आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित इस फिल्म में तापसी एक प्लेयर के किरदार में लोगों को दिल जीतने में कामयाब होती नजर आ रही है।फिल्म स्पोर्ट्स ड्रामा होते हुए भी एक मजबूत सामाजिक संदेश देती है।

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस तापसी पन्नू की मोस्ट अवेटड फिल्म रश्मि रॉकेट इस दशहरे के मौके यानि 15 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफार्म Zee5 पर रिलीज हो चुकी है। आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित इस फिल्म में तापसी एक प्लेयर के किरदार में लोगों को दिल जीतने में कामयाब होती नजर आ रही है।फिल्म स्पोर्ट्स ड्रामा होते हुए भी एक मजबूत सामाजिक संदेश देती है। अगर आप भी फिल्म देखने की तैयारी में है तो एक बार पढ़ ले मूवी रिव्यू...

Bollywood Tadka

 

कहानी
छोटे शहर में रहने वाली रश्मि (तापसी पन्नू) नाम की लड़की जिसमें बचपन से दौड़ने का हुनर है। वो जब दौड़ती है, तो ऐसा लगता है कि हवा से बातें कर रही हैं। रेस में बचपन से मेडल जीतना उसके लिए आम बात है। मुश्किलें तब आती है जब बड़ी होकर वह देश के लिए खेलने लगती है और उसके खिलाफ साजिशे रची जाती हैं। रश्मि के खिलाफ एथलेटिक्स एसोसिएशन एक गंदी चाल चलता है। जबरन उसका जेंडर टेस्ट कराया जाता है, जिसका कुछ ऐसा रिजल्ट आता है कि लोग उस पर सवाल उठाने लगते हैं। रश्मि इन सबसे लड़ते-लड़ते थक जाती है और उम्मीद छोड़ देती है। लेकिन रश्मि की मां (सुप्रिया पाठक) और आर्मी अफसर व पति (प्रियांशु पैनयुली) उसको प्रोत्साहित करते हैं। उसे लड़ने की ताकत देते हैं। इस लड़ाई में रश्मि के साथ एक वकील (अभिषेक बनर्जी) उनका केस लड़ता है। रश्मि हाईकोर्ट में मानवाधिकार उल्लंघन के तहत एक पेटिशन दायर करती है। इस केस की सुनवाई के दौरान तमाम दलीले सुनने के बाद आखिरकार कोर्ट रश्मि को तमाम पाबंदियों से आजाद करने का आदेश देता है। इस तरह रश्मि एक बार फिर अपने खेल के लिए वापस आती है। खास बात ये है कि इस दौरान रश्मि को पता चलता है कि वे 4 महीने की प्रेग्नेंट है। फिर क्या था रश्मि हिम्मत दिखाते हुए प्रेग्नेंसी में रेस में हिस्सा लेती हैं। वह इस रेस को जीत जाती है या नहीं और क्या उनका बच्चा सलामत रहता है, ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

Bollywood Tadka

 

एक्टिंग
एक्टिंग की बात करें तो फिल्म में तापसी की एक्टिंग काबिल-ए-तारीफ है। एक्ट्रेस ने खूब मन लगाकर अपना काम किया है, जो कि फिल्म में बखूबी देखने को मिलता है। रश्मि की मां के किरदार में सुप्रिया पाठक ने भी फिल्म के पूरी मेहनत की है, जो उसके किरदार में नजर आती है। वहीं वकील के किरदार में अभिषेक बनर्जी ने भी अच्छा काम किया है। इसके अलावा प्रियांशु पैन्यूली भी आर्मी अफसर और रश्मि के पति के किरदार खूब जमे हैं।

Bollywood Tadka


 
डायरेक्शन
आकर्ष खुराना ने फिल्म का डायरेक्शन बहुत अच्छे तरीके से किया है। फिल्म देखकर आप ये कह सकते है कि आपको बोर नहीं होने देगी।  


Movie ReviewTaapsee PannustarrerRashmi RocketBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...