main page

म्यूज़िक स्कूल के निर्देशक पापा राव बियाला ने हैदराबाद और तेलंगाना में छात्रों की आत्महत्या पर खुलकर बात की

Updated 13 May, 2023 03:51:54 PM

जिस दिन पापा राव बियाला की फिल्म म्यूजिक स्कूल रिलीज हुई उसी दिन सीबीएसई की 12 कक्षा के रिजल्ट भी घोषित हो गए। हैदराबाद, तेलंगाना और निजामाबाद में अलग-अलग मामलों में छह छात्रों ने कम अंक लाने की वजह सुसाइड कर लिया। इस बारे में फिल्म के निर्देशक ने खुलकर बात की है।

नई दिल्ली। घटनाओं के एक विडंबनापूर्ण मोड़ में, जिस दिन छात्रों पर शिक्षाविदों के सामाजिक और माता-पिता के दबाव को उजागर करने वाली फिल्म म्यूजिक स्कूल रिलीज हुई, उसी दिन हैदराबाद और तेलंगाना में छह छात्रों की आत्महत्या की रिपोर्ट सामने आई।

शुक्रवार को सीबीएसई की 12वीं कक्षा के नतीजे आने के साथ ही हैदराबाद, तेलंगाना और निजामाबाद में अलग-अलग मामलों में छह छात्रों ने कम अंक लाने की वजह से माता-पिता/शिक्षकों के दबाव और उत्पीड़न के कारण आत्महत्या कर ली।

म्यूज़िक स्कूल, इलैयाराजा द्वारा एक बहुभाषी म्यूज़िकल फ़िल्म है जिसे आईएएस अधिकारी से फिल्म निर्माता बने पापाराव बियाला द्वारा निर्देशित और निर्मित किया गया है। यह फ़िल्म प्रदर्शन कला के प्रति प्रोत्साहन के खिलाफ माता-पिता, शिक्षकों और समाज द्वारा छात्रों पर अकादमिक दबाव के गंभीर और संवेदनशील विषय का एक मनोरंजक वर्णन है। फिल्म में शरमन जोशी और श्रिया सरन द्वारा निभाए गए एक नाटक और संगीत शिक्षक की कहानी है, जो माता-पिता और शिक्षकों के विरोध से लड़ते हुए बच्चों के एक समूह के साथ द साउंड ऑफ म्यूजिक के संगीतमय नाटक को एक साथ लाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

मामले के बारे में बात करते हुए, निर्देशक पापाराव बियाला ने साझा किया, “यह देखना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि युवा बच्चों को समाज के निर्धारित मानकों और अपेक्षाओं के कारण अपनी जान गंवानी पड़ती है। हमारी फिल्म म्यूजिक स्कूल बच्चों के पूर्ण कल्याण और विकास को सुनिश्चित करने के लिए बड़े पैमाने पर माता-पिता, शिक्षकों और समाज को बढ़ावा देने के लिए समान चिंताओं को आवाज देता है।”

म्यूज़िक स्कूल वर्तमान में तीन भाषाओं- हिंदी, तेलुगु और तमिल में सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चल रही है।

इलैयाराजा के संगीत के साथ, म्यूजिक स्कूल में श्रिया सरन, शरमन जोशी, शान, प्रकाश राज, ओजू बरुआ, ग्रेसी गोस्वामी, बेंजामिन गिलानी, सुहासिनी मुले, मोना अम्बेगांवकर, लीला सैमसन, बग्स भार्गव, विनय वर्मा, श्रीकांत अयंगर, वकार शेख, फनी और कई अन्य बाल कलाकार हैं। 

यामिनी फिल्म्स, हैदराबाद द्वारा प्रस्तुत, इस बहुभाषी फिल्म को हिंदी और तेलुगु में शूट किया गया है, और तमिल में डब किया गया है। इसे 12 मई 2023 को पीवीआर द्वारा हिंदी में और दिल राजू को तेलुगु में रिलीज़ किया गया है।

Content Editor: Varsha Yadav

Music schoolPapa Rao BiyyalaPapa Rao Biyyala music schoolstudent suicidesHyderabad and Telanganaम्यूजिक स्कूलपापा राव बियाला

loading...