main page

पान मसाला विज्ञापन को लेकर NGO ने अमिताभ बच्चन को लिखा खत, कही एड छोड़ने की बात

Updated 25 September, 2021 02:28:32 PM

एक्टर अमिताभ बच्चन पिछले दिनों से अपने पान मसाला विज्ञापन को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। एक्टर द्वारा पान मसाला विज्ञापन को प्रमोट करने के कारण फैंस काफी नाराज हैं। अब नेशनल एंटी- टोबैको ऑर्गेनाइजेशन ने भी इस मामले में हस्तक्षेप किया है। अमिताभ के अलावा अजय देवगन और शाहरुख खान भी पान मसाला का विज्ञापन करते हैं।

मुंबई. एक्टर अमिताभ बच्चन पिछले दिनों से अपने पान मसाला विज्ञापन को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। एक्टर द्वारा पान मसाला विज्ञापन को प्रमोट करने के कारण फैंस काफी नाराज हैं। अब नेशनल एंटी- टोबैको ऑर्गेनाइजेशन ने भी इस मामले में हस्तक्षेप किया है। अमिताभ के अलावा अजय देवगन और शाहरुख खान भी पान मसाला का विज्ञापन करते हैं। 

Bollywood Tadka
रिपोर्ट्स के अनुसार, एनजीओ द्वारा अमिताभ को एक खत भेजा गया है जिसमें उनसे एड छोड़ने की बात कही गई है। खत में लिखा गया है कि कई रिसर्च में ये साबित हो चुका है कि पान मसाले और तंबाकू के सेवन की लत स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाती है। अमिताभ, सरकार के हाई-प्रोफाइल पल्स पोलियो कैंपेन के ब्रांड एम्बेसडर हैं, ऐसे में उन्हें पान मसाला एड कैंपेन को जल्द से जल्द छोड़ देना चाहिए। खत में लिखा गया है- इस तरह के काम बॉलीवुड के कई एक्टर जैसे शाहरुख खान, अजय देवगन, रणवीर सिंह और ऋतिक रोशन ने भी किया है। इससे टीन एज और छात्रों के बीच तंबाकू खाने की आदत बढ़ रही है।

Bollywood Tadka
बता दें इसी बीच अमिताभ का एक ट्वीट भी वायरल हुआ था, जिसमें लिखा था- 'एक घड़ी खरीदकर हाथ में क्या बांध ली, समय पीछे ही पड़ गया।'

Bollywood Tadka

इस पर यूजर ने कर लिखा था- 'प्रणाम सर, सिर्फ एक बात पूछनी है आपसे, क्या जरुरत है आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा। फिर क्या फर्क है आप में और इन टटपूँजियों में? 

Bollywood Tadka
इसका जवाब देते अमिताभ ने कहा था- 'मान्यवर, क्षमा प्रार्थी हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं। हां, यदि व्यवसाय हो तो हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है। अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था लेकिन हां, मुझे भी ये करने में धनराशि मिलती है। हमारे उद्योग में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं,

Bollywood Tadka

जो कर्मचारी हैं उन्हें भी रोजगार मिलता है और धन भी। मान्यवर, तूतपूंजियों आपके मुंह से शोभा नहीं देता और ना ही हमारे उद्योग के बाकी कलाकारों को शोभित करता है। आदर सहित नमस्कार करता हूं।

Bollywood Tadka


national antito bacco organisationwrittenletteramitabh bachchanpan masala adBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity News
loading...