main page

पॉडकास्ट गेस्ट किरण के साथ मिलकर 50 लाख रुपये दान में देंगे निखिल कामथ, शुरू हुआ चैरिटी पोल

Updated 27 July, 2023 06:34:29 PM

हाल ही में निखिल कामथ ने घोषणा की है कि 'डब्ल्यूटीएफ इज' का प्रत्येक एपिसोड, लोकतांत्रिक रूप से तय किए गए दान के लिए एक बड़ी राशि का भुगतान करेगा।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एंटरप्रेन्योर निखिल कामथ इन दिनों काफी चर्चा में हैं। निखिल अपने इंस्टाग्राम पर पॉडकास्ट 'डब्ल्यूटीएफ इज़' के जरिए दर्शकों के लिए विशेषज्ञों के साथ खास बातचीत लेकर आते हैं। ये पॉडकास्ट जीवन के अलग-अलग अनुभवों की जर्नी को बेहद साधारण तरीके से सामने लाते हैं। ये तब और मजेदार हो जाते हैं जब पॉडकास्ट में सिर्फ ज्ञानवर्धक बातें ही न हो बल्कि इसके जरिए कुछ पुण्य का काम भी किया जाए।

 

निखिल कामथ पॉडकास्ट गेस्ट किरण के साथ दान देंगे
निखिल कामथ ने घोषणा की है कि 'डब्ल्यूटीएफ इज' का प्रत्येक एपिसोड, लोकतांत्रिक रूप से तय किए गए दान के लिए एक बड़ी राशि का भुगतान करेगा। इन पॉडकास्ट में आए मेहमान के साथ निखिल खुद भी शामिल होंगे। इसके अलावा, चैरिटी का अंतिम चुनाव श्रोताओं और दर्शकों द्वारा किया जाएगा क्योंकि उन्हें वोट देना होगा कि किस चैरिटी को धन मिलेगा। हाल ही में निखिल ने अपने इंस्टाग्राम पर इस चैरिटी पोल के बारे में बताते हुए एक पोस्ट शेयर की है। इस पोस्ट में दर्शकों को चार विकल्प दिए गए हैं। इस चैरिटी पोल में जिसे भी सबसे ज्यादा वोट प्राप्त होंगे, उस क्षेत्र में ही दान की राशि का भुगतान किया जाएगा।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Nikhil Kamath (@nikhilkamathcio)

निखिल कामथ ने कैप्शन में लिखा है कि "डब्ल्यूटीएफ इज़" - पॉडकास्ट #चैरिटी पोल अब लाइव है, जिसका लिंक बायो में है। इस एपिसोड में, किरण और मैं मिलकर चैरिटी में 50 लाख का योगदान करने के लिए आभारी हैं। इसके लिए आपकी आवाज़ बहुत मायने रखती है, और हर वोट मायने रखता है। सबसे अधिक वोट पाने वाली चैरिटी लोकतांत्रिक रूप से जीतती है। इसके लिए कृपया हमसे जुड़ें। आइए दुनिया में बदलाव लाने कि लिए एकता की ताकत दिखाएं। उम्मीद है कि अगर चैरिटी एक समुद्र तट की सफाई करती है और 100 हजार लोग वोट करते हैं और इससे फर्क पड़ता है तो यह देखने लायक होगा।वोट यूट्यूब पर जाकर करना है ,इस्टाग्राम पर वोट काउंट नहीं किए जाएंगे। वोट करने की आखिरी तारिख 4 अगस्त है।" 

ऐसी दुनिया में जहां परोपकार और सामाजिक जिम्मेदारी अधिक महत्वपूर्ण होती जा रही है, निखिल कामथ की पहल इस बात का उदाहरण है कि कैसे बिजनेस लीडर कॉर्पोरेट जगत से परे समाज में एक सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं।

परोपकार की तरफ निखिल का झुकाव नया नहीं है। इससे पहले उन्होंने धर्मार्थ प्रयासों में भी काफी निवेश किया गया है, जैसा कि उनकी अपनी प्रतिज्ञा, वाईआईपीपी (आपका निवेश, साझेदारी परोपकार) और भारत के लिए बिल गेट्स फाउंडेशन में उनके उदार योगदान से स्पष्ट है, कि वह सबसे कम उम्र के भारतीय हैं जिन्होंने अपनी संपत्ति का अधिकांश हिस्सा निवेश पर लगाया है। 'डब्ल्यूटीएफ इज' के साथ निखिल कामथ दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए अपने कौशल का उपयोग कर रहे हैं। उनका पॉडकास्ट सिर्फ एक शो नहीं है, यह एक आंदोलन है और आप सभी इसका हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित हैं।

Content Editor: Varsha Yadav

Nikhil KamathKiran Mazumdarpodcast guest50 lakhs to charityनिखिल कामथनिखिल कामथ पॉडकास्ट

loading...