main page

'द फुल मॉन्टी' फेम टॉम विल्किंसन का 75 की उम्र में निधन, दो बार ऑस्कर के लिए हुए थे नॉमिनेट

Updated 31 December, 2023 04:31:23 PM

साल 2023 ने हमसे कई जाने माने स्टार्स छीन कर दिए। वहीं, जाते जाते एक और मशहूर स्टार को भी अपने साथ ले गया। ऑस्कर नॉमिनेटेड ब्रिटिश एक्टर टॉम विल्किंसन अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनका 75 की उम्र में निधन हो गया। यह दुखद समाचार देते हुए टॉम के परिवार ने बयान जारी कर कहा कि विल्किंसन का शनिवार को घर पर अचानक निधन हो गया।

बॉलीवुड तड़का टीम. साल 2023 ने हमसे कई जाने माने स्टार्स छीन कर दिए। वहीं, जाते जाते एक और मशहूर स्टार को भी अपने साथ ले गया। ऑस्कर नॉमिनेटेड ब्रिटिश एक्टर टॉम विल्किंसन अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनका 75 की उम्र में निधन हो गया। यह दुखद समाचार देते हुए टॉम के परिवार ने बयान जारी कर कहा कि विल्किंसन का शनिवार को घर पर अचानक निधन हो गया।

 

Bollywood Tadka


टॉम विल्किंसन को दो बार ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया था। वह 'द फुल मोंटी', 'माइकल क्लेटन' और 'द बेस्ट एक्सोटिक मैरीगोल्ड होटल' में अपनी भूमिका के लिए जाने जाते हैं। विल्किंसन को 2001 में "इन द बेडरूम" में उनके काम के लिए बेस्ट एक्टर अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था और 2007 की कानूनी थ्रिलर "माइकल क्लेटन" में उनकी भूमिका के लिए बेस्ट को स्टार की श्रेणी में नामांकित किया गया था, जिसमें जॉर्ज क्लूनी ने अभिनय किया था।

'द फुल मोंटी' में पूर्व स्टील मिल फोरमैन गेराल्ड कूपर की भूमिका के लिए काफी तारीफ मिली. इसकी कहानी बेरोजगार स्टील श्रमिकों के एक समूह पर आधारित थी। 

विल्किंसन का जन्म 1948 में उत्तरी इंग्लैंड के यॉर्कशायर में हुआ था। उन्होंने 1970 के दशक में रॉयल एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट में हिस्सा लिया। एक्टर ने "रश ऑवर" और "बैटमैन बिगिन्स" से लेकर "शेक्सपियर इन लव", "एटरनल सनशाइन ऑफ द स्पॉटलेस माइंड" और "वाल्किरी" तक दर्जनों अन्य टीवी नाटकों और फिल्मों में काम किया था।

Content Writer: suman prajapati

Oscar nominateactorTom Wilkinsonpasses awayHollywood NewsHollywood News and GossipHollywood Box Office Masala NewsHollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...