main page

"मैं अटल हूं" में टाइटल भूमिका निभा रहे पंकज त्रिपाठी ने कही ये बात

Updated 26 June, 2023 05:43:26 PM

"मैं अटल हूं" में टाइटल भूमिका निभा रहे पंकज त्रिपाठी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कविता और साहित्य उनके और पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बीच दो सामान्य रुचि हैं

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंकज त्रिपाठी पिछले कुछ समय से बड़े पर्दे से गायब हैं, हालांकि इसकी भरपाई के लिए वह अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स की तैयारी में लगे हुए हैं। वर्तमान में, वह लखनऊ में अपनी फिल्म "मैं अटल हूं" की शूटिंग कर रहे हैं, जो पूर्व प्रधान मंत्री और राजनेता अटल बिहारी वाजपेयी पर आधारित है। रील और रियल अटल में दो बात समान है, वह है कविता और साहित्य से प्रेम। 

 

पंकज कहते हैं, “फिल्म "मैं अटल हूं" के लिए अपने शोध के दौरान, मुझे पता चला, और यह व्यापक रूप से ज्ञात भी है, कि राजनीति और कूटनीति के अलावा, अटलजी एक महान कवि थे और उन्हें साहित्य और भाषा के प्रति भी बेहद प्यार और लगाव था। अपने शोध से मुझे पता चला कि वह अपनी मनःस्थिति को व्यक्त करने के लिए कविता करते थे। मैं उससे जुड़ सका क्योंकि अच्छी कविता का मुझ पर भी गहरा प्रभाव पड़ता है, खासकर हिंदी कविता का। मैं कुछ महान लेखकों को पढ़ते हुए बड़ा हुआ हूं और कभी-कभी उनसे प्रेरित होकर मैं कुछ पंक्तियों को कविताओं के रूप में भी लिख देता हूं। यह जानकर अच्छा लगा कि ऐसी कविताएँ और कवि हैं जो अटलजी और मुझे आम तौर पर पसंद हैं।" 

 

अनुभवी अभिनेता वर्तमान में अपनी आगामी रिलीज़ OMG 2 का इंतज़ार कर रहे हैं, जो 11 अगस्त, 2023 से बड़े पर्दे पर रिलीज़ होने के लिए तैयार है। इसके अलावा, फुकरे 3 भी जल्द ही रिलीज़ होगी, जहां वह तीसरी बार पंडित जी की भूमिका निभाते नज़र आयेंगे।

Content Editor: Sonali Sinha

Main Atal Hoonpankaj tripathiMain Atal Hoon pankaj tripathi

loading...