main page

पितृसत्ता और शक्ति के संघर्ष की कहानी हैं पौरशपुर

Updated 08 December, 2020 03:34:21 PM

शानदार डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म, ALTBalaji और ZEE5 ऑडियंस को फिर से एक और बहुप्रतीक्षित शो - पौरशपुर दिखाने के लिए वापस आ गए हैं, जैसा पहले OTT स्पेस में कभी नहीं देखा गया है...

नई दिल्ली। शानदार डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म, ALTBalaji और ZEE5 ऑडियंस को फिर से एक और बहुप्रतीक्षित शो - पौरशपुर दिखाने के लिए वापस आ गए हैं, जैसा पहले OTT स्पेस में कभी नहीं देखा गया है। पौरशपुर की दुनिया आपके लिए प्यार, वासना, खून से सनी तलवारें, लिंग का संघर्ष, कठिन संवादों के साथ शानदार सेट और एक ऐसा निर्णय जो पूरे राज्य के सामाजिक ताने-बाने पर सवाल खड़ा करती है- ला रही है।

आश्चर्यजनक दृश्यों, भव्यता, बड़े पैमाने, शानदार स्टार कास्ट और शक्तिशाली संवादों के साथ एक मैग्नम ओपस, दो प्लेटफार्मों ने हाल ही में बहुप्रतीक्षित सीरीज़ के ट्रेलर को रिलीज़ कर उसका उत्साह काफी बढ़ा दिया है, जिसमें अन्नू कपूर, मिलिंद सोमन, शिल्पा शिंदे, शहीर शेख, साहिल सलाथिया, पोलोमी दास, अनंतविजय जोशी, फ्लोरा सैनी और आदित्य लाल के साथ एक तारकीय कास्ट शामिल है।

कहानी
16 वीं सदी के भारत की पृष्ठभूमि की शूटिंग, पौरशपुर की दुनिया में जहां राजा भद्रप्रताप सिंह के रूप में प्रसिद्ध अभिनेता अन्नू कपूर ने बेहद गलत और बुरे साम्राज्य पर शासन किया। एक राज्य, जहां महिलाओं को इच्छा के लिए वस्तु माना जाता है और उन्हें पुरुष की संपत्ति माना जाता है। एक विषाक्त राजवंश, जो महिलाओं की स्वतंत्रता को रोकता है, जहां कानून इतने पुरातन हैं कि महिलाओं को स्वयं के शरीर के बारे में निर्णय लेने से रोक दिया जाता है। सुंदर शिल्पा शिंदे (रानी मीरावती) राज्य में पुरुष-प्रधान कानूनों को चुनौती देती हैं, जहां महिलाओं को इच्छा के लिए आक्षेपित किया जाता है और उन्हें पुरुषों की संपत्ति माना जाता है।

मिलिंद सोमन बोरिस (ट्रांस जेंडर) के रूप में  राज्य के नियमों पर सवाल उठाते हैं और क्रांति की शुरुआत करते हैं। भानू के रूप में साहिल सलाथिया, वीर सिंह के रूप में शहीर शेख, काला के रूप में पोलोमी दास, प्रिंस आदित्य के रूप में अनंतविजय जोशी, पौरशपुर साम्राज्य की साहसिक और क्रूर कहानियों के ट्विस्ट और टर्न को जोड़ते हैं। ट्रेलर एक दिलचस्प नोट पर समाप्त होता है, जो क्रांति के लिए टोन सेट करता है,  वीर सिंह के रूप में अभिनेता शहीर शेख  कहते हैं कि पौरशपुर गिरेगा ... और हमरा प्यार उसे गिरायेगा।
 
शिल्पा ने कहा ये
 शिल्पा शिंदे कहती हैं कि मुझे लगता है कि ज्यादातर कलाकार पौरशपुर जैसे शो में काम करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। एक रानी के महत्वाकांक्षी चरित्र को चित्रित करने के अलावा, यह शो पुरुष पितृसत्ता, लिंग राजनीति, शक्ति, आदि जैसे कई गंभीर मुद्दों को छूता है, जो उन दिनों मौजूद हुआ करते थे। मुझे इतने भव्य पैमाने पर शूट किए गए इस दिलचस्प शो का हिस्सा बनने में खुशी हो रही है। आशा है कि आप लोगों को इसे देखने में उतना ही मज़ा आएगा जितना हमें शूटिंग के समय आया था। आप यह शो कभी मिस नहीं करना चाहेंगे।

मिलिंद सोमन ने कहा ये
मिलिंद सोमन ने कहा कि  मुझे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण काल्पनिक पात्रों पर काम करना पसंद है, क्योंकि इससे मुझे हर बार एक नई दुनिया के बारे में पता चलता है। मुझे खुशी है कि इतने सारे लोगों ने मेरे किरदार के लुक की सराहना की है और मुझे उम्मीद है कि वे इस शो को भी पसंद करेंगे! पूरी टीम ने कुछ ऐसा बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है जो दर्शकों को पहली बार एक भारतीय प्रोडक्शन द्वारा अनुभव करने को मिलेगा। शचींद्र वत्स द्वारा निर्देशित, एक असाधारण साम्राज्य की महाकाव्य कहानी देखिए 29 दिसंबर को केवल ALTBALAJI और ZEE5 पर स्ट्रीम होगी।

: Chandan

PaurashpurPaurashpur TeaserShilpa ShindePaurashpur web series teaserEntertainmentEntertainment News ALTBalaji And ZEE5

loading...