FacebookTwitterg+Mail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म पर अदालत ने जवाब मांगा

pm modi bjp biopic movie pm narendra modi
19 April, 2019 11:40:10 PM

 

मुंबईः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही हैं। हर रोज इस फिल्म पर नए नए संकट पैदा होते दिख रहें हैं। फिलहाल के लिए इस फिल्म की रिलीज पर कोर्ट ने रोक लगाई थी। अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली जनहित याचिका पर चुनाव आयोग को सुनवाई की अगली तारीख तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। जस्टिस सुधीर अग्रवाल और जस्टिस राजेंद्र कुमार की पीठ ने चुनाव आयोग से पूछा कि इस फिल्म की रिलीज में देरी के चलते फिल्म निर्माता को होने वाले नुकसान की भरपाई कैसे की जाएगी। अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 26 अप्रैल तय की है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित फिल्म की रिलीज रोकने की मांग वाली जनहित याचिका प्रयागराज के एक संगठन भीम सेना के अध्यक्ष साना उल्लाह खान द्वारा दायर की गई है जिस पर सुनवाई करते हुए पीठ ने यह आदेश पारित किया। याचिकाकर्ता की दलील थी कि चुनाव के समय इस फिल्म की रिलीज से मतदाता प्रभावित होंगे। इसलिए यह चुनाव आयोग की आचार संहिता का उल्लंघन है। इससे चुनाव की निष्पक्षता भी प्रभावित होगी। इस पर अदालत ने चुनाव आयोग से यह जवाब देने को कहा कि फिल्म रिलीज नहीं होने के मामले में फिल्म निर्माता को हुए नुकसान की भरपाई कैसे की जाएगी। 


PM Narendra Modi Pm modi modi narendra modi biopic bollywood bollywood hindi news bollywood tadka bollywood top news bollywood updates bollywood masala
loading...