main page

कोरोना: पुलकिन सम्राट ने मास्क को लेकर फैन्स से की ये अपील

10 April, 2020 05:05:57 PM

कोरोना वायरस की जंग में कई बॉलीवुड स्टार्स लोगों से तरह-तरह की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में अब पुलकित सम्राट में इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं...

नई दिल्ली। कोविड-19 संकट जिसने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है, पुलकित सम्राट इस दौरान काफी सक्रिय रहे हैं। अभिनेता संकट के इस समय में मदद करने के लिए वह सब कुछ कर रहे हैं जो वह कर सकते हैं। इस महामारी की व्यापक प्रकृति के कारण, N95 मास्क जैसी आवश्यक मेडिकल सप्लाई पर भी काफी असर पड़ा है, जो इस वायरस से लड़ने वालों के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है।


पुलकित सम्राट ने N95 और सर्जिकल मास्क की कमी होने के कारण इस मुद्दे पर मदद करने का फैसला किया है। अभिनेता ने एक पहल की शुरुआत करते हुए लोगों से घर पर अपने खुद के DIY मास्क बनाने का आग्रह किया, ताकि प्रोफेशनल जरूरतमंदों को  N95 मास्क मिल सके। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों को घर पर ही अपना मास्क बनाने के लिए एक वीडियो शेयर  किया, ताकि एन 95 मास्क को कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं को प्रदान किया जा सके।

पुलकित ने अपने कैप्शन में लिखा, 'कृपया कर के हमारे डॉक्टरों और स्वयंसेवकों के लिए, जो इस कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं उनके लिए, सर्जिकल या एन 95 मास्क छोड़ दें! इसे बनाना बहुत आसान है। आप इसे धो सकते हैं और पुन: प्रयोग में ला सकते हैट।'


N95 मास्क कोरोना वॉरियर्स के लिए है जरूरी
N95 मास्क टेस्ट कणों के 95% को ब्लॉक करने में मदद के लिए डिजाइन किए गए हैं। इसलिए वे उन लोगों के लिए आवश्यक हैं जो वायरस का इलाज कर रहे हैं, घर पर रहने वाले लोगों को मास्क की आवश्यकता नहीं है।


लॉकडाउन में काफी एक्टिव रहे हैं पुलकित
संकट के समय पुलकित बहुत मुखर रहे हैं। उन्होंने जनता कर्फ्यू में भाग लिया, लॉकडाउन से निपटने के लिए टिप्स शेयर किए और लोगों से फ्रंट लाइन पर लड़ रहे डॉक्टर, सेवाकर्मी, पुलिस के बारे में सोचने का आग्रह किया। वह अपने प्रशंसकों को लगातार यह भी बता रहे हैं कि उन्होंने इस लॉकडाउन के दौरान अपना समय कैसे बिताया, उन्हें इस कठिन समय के दौरान प्रोडक्टिव होने के तरीके सिखाए। यह वीडियो इस स्टार द्वारा एक और पहल है, और हम देख सकते हैं कि वह इन कोशिशों के दौरान मदद करने के लिए सब कुछ कर रहे हैं।


Pulkit Samratcoronavirusmaskcovid19corona virusपुलकित सम्राटकोरोना वायरसbollywood news
loading...