main page

चंडीगढ़ के लोगों के लिए खुशखबरी, पंजाब सरकार ने फिल्म सिटी बनाने का लिया फैसला

13 December, 2019 07:45:48 PM

पंजाब सरकार ने चंडीगढ़ के नजदीक फिल्म सिटी की स्थापना करने का फैसला किया है और इस दिशा में विभागीय कारर्वाई शुरू की जा चुकी है। फिल्म सिटी बनने से जहां पंजाबी सिनेमा को मजबूती मिलेगी वहीं बॉलीवुड से यहां आने वाले निर्माता-निर्देशकों को भी बेहतर लोकेशन मिल सकेंगी।

मुंबईः पंजाब सरकार ने चंडीगढ़ के नजदीक फिल्म सिटी की स्थापना करने का फैसला किया है और इस दिशा में विभागीय कारर्वाई शुरू की जा चुकी है। फिल्म सिटी बनने से जहां पंजाबी सिनेमा को मजबूती मिलेगी वहीं बॉलीवुड से यहां आने वाले निर्माता-निर्देशकों को भी बेहतर लोकेशन मिल सकेंगी।        

Bollywood Tadka
पर्यटन एवं सांस्कृति विभाग पंजाब के अतिरिक्त निदेशक लखमीर सिंह ने शुक्रवार को आयोजित 14वें पंजाब इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (पाइटैक्स) के दौरान आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब सरकार द्वारा चालू वित्त वर्ष के दौरान पर्यटन के क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए 215 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इस बजट को अगले वर्ष के दौरान बढ़ाकर 227 करोड़ रुपए तक लेकर जाने का लक्ष्य रखा गया है। 
Bollywood Tadka
उन्होंने बताया कि पिछले 2 सालों के दौरान पंजाब में 27 प्रतिशत घरेलू तथा 30 प्रतिशत विदेशी पर्यटन में इजाफा हुआ है। श्री सिंह ने बताया कि पंजाब में मेडिकल तथा धार्मिक टूरिजम के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। राज्य सरकार द्वारा चंडीगढ़ के निकट स्थापित किए जा रहे मेडिसिटी में देश-विदेश से आने वाले लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी,
Bollywood Tadka
वहीं अमृतसर, विरासत-ए-खालसा जैसे स्थान एशिया में पहले स्थान पर हैं वहीं अब सरकार द्वारा करतारपुर साहिब में बनाए जा रहे एगजीबिशन सेंटर का भी पर्यटकों को लाभ मिलेगा।


chandigarhchandigarh newsfilm city chandigarhbollywoodbollywood tadkabollywood top newsbollywood latest newsbollywood hindi news
loading...