main page

गर्लफ्रेंड के घर के आगे से बरात लेकर गए थे राजेश, KISS से गुलाबी हो जाती थी 'काका' की कार

19 July, 2019 01:12:33 PM

बाॅलीवुड के काका यानि राजेश खन्ना अपने अलग स्टाइल की वजह से काफी हिट थे। राजेश उस शख्स का नाम है जिसने एक पूरी पीढ़ी को फिल्मों के जरिए ही सही पर रोमांस करना सिखाया था।  राजेश का सुपरस्टारडम भले ही ज्यादा लंबा नहीं चला लेकिन जिस कदर उस छोटे से दौर में लोगों की उनके प्रति दीवानगी थी, वैसी शायद हिंदी फिल्मों के किसी भी एक्टर को नसीब नहीं हुई।

मुंबई: बाॅलीवुड के काका यानि राजेश खन्ना अपने अलग स्टाइल की वजह से काफी हिट थे। राजेश उस शख्स का नाम है जिसने एक पूरी पीढ़ी को फिल्मों के जरिए ही सही पर रोमांस करना सिखाया था।  राजेश का सुपरस्टारडम भले ही ज्यादा लंबा नहीं चला लेकिन जिस कदर उस छोटे से दौर में लोगों की उनके प्रति दीवानगी थी, वैसी शायद हिंदी फिल्मों के किसी भी एक्टर को नसीब नहीं हुई।

Bollywood Tadka

70 के दशक में बड़े पर्दे पर उनका ऐसा राज था, जो शायद ही किसी एक्टर का रहा हो। कहा जाता है कि लोग उनके इतने दीवाने थे कि उस दौरान लोग अपने बच्चों का नाम भी राजेश रखते थे और लड़कियां उनकी तस्वीर  से शादी कर लेती थीं। आज राजेश खन्ना की 7वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर जानें राजेश खन्ना की जिंदगी से जुड़े किस्सों के बारे मेें...

Bollywood Tadka

ये एक्ट्रेस थी 'काका' का पहला प्यार
 

 

राजेश खन्ना पर वैसे तो बहुत लड़कियां मरती थीं लेकिन एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू से वह बेहद करीब रहे। अंजू और राजेश बचपन के दोस्त थे। दोनों ने कॉलेज में भी साथ ही पढ़ाई की थी। फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने लिव इन में रहना शुरू कर दिया। 1960 की बात है, जब राजेश फिल्मों में काम पाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। अंजू भी मॉडल थीं और एक्टिंग के लिए ट्राई कर रही थीं।

Bollywood Tadka

 

लेकिन जब काका बहुत बड़े स्टार बन गए तो उनका स्वभाव भी बदल गया। कहीं न कहीं वो चाहते थे कि अंजू भी उस स्टारडम को महसूस करें।60-70 के दशक में अंजू और राजेश की लव स्टोरी काफी चर्चे में रही थी। काका को तारीफ करने वाले लोगों की जरूरत थी और वो उन्हीं लोगों से घिरे रहना पसंद करते थे। जल्द ही दोनों के रिश्तों में दरार आनी शुरू हो गई।

Bollywood Tadka

ब्रेकअप के बाद राजेश ने अपने से 16 साल छोटी एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली। कहा जाता है जब राजेश खन्ना की बरात बांद्रा से जुहू जा रही थी। तब उन्होंने अपना रास्ता बदला और वह जानबूझ कर अंजू महेंद्रू के घर के सामने से लेकर गए। 


Bollywood Tadka

 

KISS से गुलाबी हो जाती थी 'काका' की कार
 

कहा जाता है कि कई लड़कियां उनकी फैन थीं और खून से लेटर लिखकर  अपने प्यार का इजहार करती थीं। जब उनकी फिल्म थियेटर में लगती थी, तो लोग लाइनों में लगकर टिकट खरीदते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजेश की व्हाइट कार जहां रुकती थी, लड़कियां उस कार को ही चूम लेती थीं। लिपस्टिक के निशान से व्हाइट कार गुलाबी हो जाती थी। उस दौर की मैग्जीन में छपी खबरों के मुताबिक राजेश खन्ना के कार की धूल से लड़कियां मांग भरा करती थीं।

Bollywood Tadka

कैंसर से हुई मौत

 

बॉलीवुड इंडस्ट्री का यह मेगास्टार अपने जीवन के आखिरी चरण में बहुत अकेले हो गए। उन्हें कैंसर ने जकड़ लिया था। 18 जुलाई 2012 को ये सुपरस्टार अलविदा कह गया, लेकिन वो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं। आज भी लोग उनकी फिल्मों को देखते हैं और गाने तो हमेशा के लिए सदाबहार हैं।


rajesh khannaanju mahendrulove storydimple kapadiamarriagedeath anniversaryBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...