main page

संजय दत्त की समयपूर्व रिहाई पर राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी ने उठाए सवाल, हाईकोर्ट में याचिका दायर

28 July, 2020 11:41:31 AM

राजीव गांधी हत्याकांड मामले में दोषी ठहराए गए एक्टर संजय दत्त की  समयपूर्व रिहाई पर सवाल उठे है। उनकी समय से पहले रिहाई का ब्योरा मांगते हुए बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। एजी पेरारिवलन ने सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पूछा है कि संजय दत्त को किस आधार पर जल्द रिहाई दी गई।

बॉलीवुड तड़का टीम. राजीव गांधी हत्याकांड मामले में दोषी ठहराए गए एक्टर संजय दत्त की  समयपूर्व रिहाई पर सवाल उठे है। उनकी समय से पहले रिहाई का ब्योरा मांगते हुए बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। एजी पेरारिवलन ने सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पूछा है कि संजय दत्त को किस आधार पर जल्द रिहाई दी गई। 

Bollywood Tadka

एजी पेरारिवलन को बैटरियां उपलब्ध कराने के चलते 19 साल की उम्र में उम्रकैद की सजा सुनायी गई थी। पेरारिवलन ने दो 9 वोल्ट की बैटरी मुहैया कराईं थीं जिनका इस्तेमाल उस बम में हुआ था जिससे राजीव गांधी की हत्या की गई। इस अपराध में पेरारिवलन उम्रकैद की सजा हो गई थी। फिलहाल वो चेन्नई की पुझल सेंट्रल जेल कैद है।

Bollywood Tadka

 

29 सालों से जेल काट रहे एजी को पिछले हफते एडवोकेट नीलेश उके के मार्फत बंबई उच्च न्यायालय में अर्जी दी क्योंकि वह सूचना के अधिकार के तहत अपने सवालों का महाराष्ट्र जेल विभाग से जवाब हासिल करने में असफल रहा था। साल 2006-07 में अदालत ने हथियार कानून संजय दत्त को दोषी ठहराया था और 6 साल की कैद की सजा सुनाई थी। लेकिन बाद में उनकी सजा की अवधि कम करके 5 साल की कर दी गई थी। मई 2013 में संजय दत्त ने यरवदा जेल में अपनी सजा पूरी करने के लिए आत्मसमर्पण किया था। 25 फरवरी, 2016 को उन्हें 256 दिन पहले रिहा कर दिया गया था।

Bollywood Tadka
साल 2016 में पेरारिवलन ने आरटीआई दायर करके ये जानना चाहा कि संजय दत्त की समय से पहले रिहाई किस आधार पर हुई, क्या उन्होंने समयपूर्व रिहाई से पहले केंद्र और राज्य सरकार की राय ली थी या नही। जब इसका कोई जवाब नहीं मिला तो वह अपीलीय प्राधिकरण के पास पहुंचा। लेकिन वहां उसे उसका जवाब नहीं मिलने पर राज्य सूचना आयोग पहुंचा, लेकिन वहां भी बात नहीं बनी तो उसने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर ये सवाल पूछा। अब खबर है कि अगले सप्ताह पेरारिवलन की अर्जी पर सुनवाई हो सकती है। 

Bollywood Tadka


Rajiv Gandhi caseconvictfiledcomplaintHCearlyreleaseSanjay DuttBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...