main page

34 की हुईं 'चक दे इंडिया' एक्ट्रेस सागरिका घाटगे, इस वजह से मिला था शाहरुख की फिल्म में काम करने का मौका

08 January, 2020 10:44:58 AM

फिल्म ''चक दे इंडिया'' से नेम एंड फेम कमाने वाली एक्ट्रेस सागरिका घाटगे 8 जनवरी को अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। सागरिका फिल्मों में अपने दमदार किरदार से लेकर अपने बोल्ड लुक्स तक फैंस के दिलों में करती रही हैं। एक्ट्रेस अपने फिल्मी करियर के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रही हैं।

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म 'चक दे इंडिया' से नेम एंड फेम कमाने वाली एक्ट्रेस सागरिका घाटगे 8 जनवरी को अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। सागरिका फिल्मों में अपने दमदार किरदार से लेकर अपने बोल्ड लुक्स तक फैंस के दिलों में करती रही हैं। एक्ट्रेस अपने फिल्मी करियर के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रही हैं। तो ऐसे में जानते हैं उनके करियर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

Bollywood Tadka

सागरिका का जन्म 8 जनवरी को कोल्हापुर के शाही राजघराने में हुआ था। उनके पिता विजेंद्र घाटगे बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रहे हैं।

Bollywood Tadka

सागरिका की दादी सीता राजे घाटगे इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर की बेटी थीं। सागरिका स्कूली पढ़ाई के दौरान ही ऐड फिल्मों में काम करने के ऑफर आने लगे थे। 

Bollywood Tadka
तब सागरिका के पिता ने इन प्रपोजल को रिजेक्ट कर दिया था, लेकिन सागरिका की किस्मत उन्हें एक्टिंग की दुनिया में खींच ही लाई। बता दें सागरिका ने साल 2007 में फिल्म 'चक दे इंडिया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में एक्ट्रेस के किरदार को खूब पसंद किया गया।

Bollywood Tadka

फिल्म में सागरिका को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए स्क्रीन अवॉर्ड दिया गया था और बाद में इसी फिल्म के लिए उन्हें लॉयन्स गोल्ड अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

Bollywood Tadka
इतना ही नहीं, सागरिका एक बेस्ट एक्ट्रेस होने के साथ ही नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर भी रह चुकी हैं। इसी वजह से उन्हें शाहरुख की फिल्म 'चक दे इंडिया' में काम करने का मौका मिला था।

Bollywood Tadka
शादी की बात करें तो एक्ट्रेस ने साल 2017 में पूर्व इंडियन क्रिकेटर जहीर खान से कोर्ट मैरिज की थी। शादी के पहले दोनों ने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट किया था।

Bollywood Tadka

शादी के बाद 27 नवंबर को कपल ने मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन पार्टी भी दी थी। शादी के बाद सागरिका ने फिल्मीं दुनिया से दूरी बना ली और मैरिज लाइफ में बिजी रहने लगीं।

Bollywood Tadka


sagarika ghatgebirthdayspecialBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...