main page

सैयामी खेर और अभिषेक बच्चन की 'घूमर' ने ओटीटी पर जीता दर्शकों का दिल, जानें फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें

Updated 23 November, 2023 01:38:01 PM

'घूमर' केवल एक स्पोर्ट्स ड्रामा ही नहीं है बल्कि यह दृढ़ संकल्प, लचीलेपन और किसी की आकांक्षाओं को पूरा करने की एक आकर्षक कहानी है। जानिए इसके बारे में कुछ दिलचस्प बातें...

नई दिल्ली। 'घूमर' केवल एक स्पोर्ट्स ड्रामा ही नहीं है बल्कि यह दृढ़ संकल्प, लचीलेपन और किसी की आकांक्षाओं को पूरा करने की एक आकर्षक कहानी है। प्रतिभाशाली क्रिकेट खिलाड़ी अनीना दीक्षित (सैयामी खेर) और उनके कोच सह पूर्व क्रिकेटर, पैडी (अभिषेक बच्चन) हैं। फिल्म इन्हीं दो प्रतिबद्ध क्रिकेट खिलाड़ियों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने खेल के लिए कुछ भी कर सकते हैं। अनीना की यात्रा की ये शिक्षाएं हमें सफलता के लिए प्रेरित और मार्गदर्शित करती है। जानिए इस फिल्म से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

 

'घूमर' का शीर्षक किस तरह से खास है और यह फिल्म की व्यापकता के साथ कैसे जुड़ी हुई है?
- घूमर एक पारंपरिक राजस्थानी लोक नृत्य है। जिसे करने के लिए ज़्यादातर महिलाएं, घूमने वाले दरवेशों की तरह गोल-गोल घूमती हैं। इसलिए जब बाल्की इस विचार के साथ आए तो उन्होंने सोचा कि घूमर फिल्म के लिए एक खास शीर्षक होगा। यह  अनीना के घूमर नर्तक की तरह घूमने से उत्पन्न होता है, इसीलिए इसे घूमर कहा जाता है.

'घूमर' अब 190 से अधिक देशों में ZEE5 पर रिलीज़ हो गई है, आप दर्शकों को क्या संदेश देना चाहेंगे?
- 190 देशों के दर्शकों के लिए मेरा संदेश है कि हम और अधिक देश चाहते हैं। हम चाहते हैं कि इस फिल्म को ज्यादा से ज्यादा लोग देखें। 

'घूमर' एक दिल छू लेने वाला स्पोर्ट्स ड्रामा है। मनोरंजन और भावनात्मक जैसे मूल्यों से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं?
- मुझे आशा है कि दर्शक फिल्म को बेहद पसंद करेंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात उन्हें यह जानने के लिए प्रेरित किया जा सकता है कि सफलता पाने के लिए आपकी कोई सीमा नहीं है और कुछ भी असंभव नहीं है। मुझे लगता है कि फिल्मों के बारे में अद्भुत बात यह है कि हम बहुत ही अवचेतन तरीके से आपको एक फिल्म दिखाकर पूरी तरह से किसी और चीज में प्रेरित कर सकते हैं। तो मैं वास्तव में विश्वास करता हूं कि घूमर एक बहुत ही प्रेरणादायक फिल्म और कहानी है और मुझे उम्मीद है कि यह लोगों को ताकत देगी। जो कोई भी इसे देख रहा है, आपके जो भी सपने हैं उन्हें हासिल करने का प्रयास करें और यह अपने आपको आश्वस्त करें कि आपके सपने चाहे कितने भी असंभव और अप्राप्य क्यों न लगें, यदि आप खुद पर विश्वास करते हैं और वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं, तो यह संभव है और आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं।

Content Editor: Varsha Yadav

GhoomarAbhishek Bachchansaiyami kher

loading...