main page

Saiyami Kher ने पर्यावरण बचाने के लिए गणपति उत्सव के बाद समुद्र तट की सफाई अभियान के लिए आगे आई

Updated 29 September, 2023 03:49:12 PM

जुहू बीच पर समुद्र तट की सफाई का अभियान 29 सितंबर को सुबह 7 बजे हुआ है और सैयामी खेर सभी संबंधित नागरिकों और स्वयंसेवकों को इस प्रयास में भाग लेने के लिए आमंत्रित करती हैं।

मुंबई। मुंबई की प्राकृतिक सुंदरता और पर्यावरण को संरक्षित करने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण पहल में, प्रसिद्ध अभिनेत्री सैयामी खेर ने जुहू बीच पर गणपति विसर्जन के बाद समुद्र तट की सफाई अभियान के आयोजन का बीड़ा उठाया है। यह प्रयास भामला फाउंडेशन के समर्पित स्वयंसेवकों के साथ साझेदारी में है, जो पर्यावरण संरक्षण में अपने अथक प्रयासों के लिए जाने जाते हैं।

त्योहारी सीज़न के दौरान मुंबई के समुद्र तटों पर श्रद्धालुओं और मौज-मस्ती करने वालों की अच्छी-खासी भीड़ उमड़ती है और विसर्जन के बाद इन प्राचीन तटों की साफ-सफाई सुनिश्चित करना एक बड़ी चुनौती है। सैयामी खेर ने इस मुद्दे को संबोधित करने और उस शहर में योगदान देने का बीड़ा उठाया है जिसे वह अपना घर कहती हैं।

सैयामी खेर, जिन्होंने हाल ही में विकलांगता कल्याण के लिए संयुक्त राष्ट्र के साथ मिलकर काम किया है, ने लगातार सामाजिक मुद्दों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है। वह प्रेरणा की एक किरण हैं, जो एक नायक की सच्ची भावना का प्रतीक हैं, सिल्वर स्क्रीन से परे और समुदाय में अपना प्रभाव बढ़ाती हैं।

सैयामी खेर ने पर्यावरणीय जिम्मेदारी के महत्व पर जोर देते हुए सभी मुंबईवासियों के लिए एक शक्तिशाली संदेश साझा किया। उन्होंने कहा, "बप्पा को उत्सव के बाद हमारे समुद्र तटों को कूड़े से भरा हुआ देखना निश्चित रूप से पसंद नहीं आएगा। मैंने अफरोज शाह के साथ काम किया है जो पिछले 7 वर्षों से अविश्वसनीय काम कर रहे हैं। इस बार भामला फाउंडेशन से जुड़कर बहुत खुश हूं। हमारी भक्ति का विस्तार होना चाहिए हमारे शहर और उसके समुद्र तटों की सुंदरता को संरक्षित करने के लिए। आइए हम अपने तटों को स्वच्छ और समृद्ध बनाए रखने के इस नेक काम में हाथ मिलाएं। यह महत्वपूर्ण है कि हम पर्यावरण को बचाने की आवश्यकता का सम्मान करते हुए अपनी परंपराओं और संस्कृति का भी सम्मान करें।

जुहू बीच पर समुद्र तट की सफाई का अभियान 29 सितंबर को सुबह 7 बजे हुआ है और सैयामी खेर सभी संबंधित नागरिकों और स्वयंसेवकों को इस प्रयास में भाग लेने के लिए आमंत्रित करती हैं।

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

Saiyami Kherbeach cleaning campaignGanpati festivalsave environment

loading...