main page

सलार पार्ट 1: सीजफायर ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर की 703 करोड़ की शनदार कमाई

Updated 08 January, 2024 06:55:11 PM

फिल्म का टिकट खिड़की पर जलवा बरकरार है और तीसरे हफ्ते में भी यह बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई है। फिल्म का ऐतिहासिक प्रदर्शन अब भी जारी है और इसने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ की शानदार कमाई की है।

नई दिल्ली। होम्बले फिल्म्स यकीनन भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े कंटेंट निर्माताओं में से एक है। ये अग्रणी प्रोडक्शन हाउस मुख्यधारा के दर्शकों के लिए कई तरह का कंटेंट लेकर आया है, जिसमें केजीएफ चैप्टर 1 और 2 के साथ कांतारा भी शामिल हैं। वहीं इस प्रोडक्शन ने बैनर तले हाल में रिलीज हुई 'सलार पार्ट 1: सीजफायर' ने एक और उपलब्धि जोड़ते हुए जनता को लुभाने की क्षमता का प्रदर्शन किया है। केजीएफ निर्देशक प्रशांत नील द्वारा निर्देशित इस फिल्म में प्रभास नजर आए, जिसे दुनिया भर के प्रशंसकों और दर्शकों को प्यार और तारीफ हासिल हुआ और 21 दिसंबर को रिलीज होने के बाद से इसने इतिहास लिखना जारी रखा है। 

 

फिल्म का टिकट खिड़की पर जलवा बरकरार है और तीसरे हफ्ते में भी यह बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई है। फिल्म का ऐतिहासिक प्रदर्शन अब भी जारी है और इसने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ की शानदार कमाई की है। इस उपलब्धि के बाद भी यह रुकने के मूड में नहीं है और आने वाले दिनों में और अच्छा परफॉर्म करने की उम्मीद है।

 

17 दिनों तक फिल्म के कलेक्शन की डिटेल नीचे दी गई है:
550 करोड़ रूपए ग्रॉस भारत में
ओवरसीज में ग्रॉस 153 करोड़ रुपये
दुनिया भर में 703 करोड़ रुपये 
(पैन इंडिया हिंदी 177 करोड़ रुपये नेट और 208 करोड़ रुपये ग्रॉस)

 

अपनी लगातार बढ़ती सफलता में एक और उपलब्धि जोड़ते हुए, फिल्म ने दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2024 में आइकोनिक 'फिल्म ऑफ द ईयर' का पुरस्कार जीता है। डीपीएफआई अवार्ड्स 2024 में यह फिल्म एक अमिट छाप छोड़ते हुए अपराजेय चैंपियन के रूप में उभरी और भव्य सिनेमाई परिदृश्य पर अमिट छाप छोड़ा। यह अवॉर्ड आलोचकों और दर्शकों दोनों पर फिल्म के प्रभाव को दर्शाता है, जिसने सिनेमाई एक्सीलेंस के क्षेत्र में अपनी जगह मजबूत की है। इसके अलावा, हाल ही में, निर्माताओं ने ग्लोबल मार्केट्स में फिल्म की सफलता का जश्न मनाने के लिए फिल्म के लिए एक इंटिमेट पार्टी की मेजबानी की।

 

फिल्म के बारे में बात करें तो, इसने फैन्स और ऑडियंस को पहले कभी न देखे गए विजुअल्स, जीवन भर में एक बार मिलने वाला सिनेमाई अनुभव और एक्शन से भरपूर ड्रामा दिया, जिसने उन्हें अपनी सीटों से बांधे रखा। फिल्म में हर किसी ने प्रभास के एक्शन अवतार, प्रशांत नील की कहानी और खानसार की दिलचस्प दुनिया की सराहना की, जो इसे प्रोडक्शन हाउस की एक इंटरनेशनल स्टैंडर्ड की फिल्म बनाता है और यह साल 2023 की सबसे सफल फिल्मों में से एक है। 

 

होम्बले फिल्म्स की सलार: पार्ट 1 सीजफायर का निर्देशन फिल्म निर्माता प्रशांत नील ने किया हैं और इसमें प्रभास, श्रुति हासन, पृथ्वीराज सुकुमारन और जगपति बाबू जैसे कलाकार शामिल हैं। वहीं, फिल्म विजय किरागांदुर द्वारा निर्मीत हैं। यह फिल्म अब सिनेमाघरों आ चुकी है।

Content Editor: Varsha Yadav

Salaar Part 1 Ceasefireprabhasglobal box officeprashant neal

loading...